झारखंड

jharkhand

झारखंड विधानसभा चुनाव के एलान की सुगबुगाहट! दो दिवसीय दौरे पर आ रही भारत निर्वाचन आयोग की टीम - ECI team visit to Jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ECI team visit to Jharkhand. झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी पुरजोर है. सियासी दलों के साथ साथ प्रशासनिक तैयारियां भी आगे बढ़ रही हैं. इन्हीं तैयारियों की समीक्षआ करने के लिए सोमवार 23 सितंबर को भारत निर्वाचन आयोग की टीम झारखंड का दौरा करने वाली है.

Election Commission of India team will come on two day visit for Jharkhand Assembly Election
कॉन्सेप्ट इमेज (Etv Bharat)

रांचीः झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा जल्द होगी. सोमवार 23 सितंबर को दो दिवसीय झारखंड दौरे पर आ रही भारत निर्वाचन आयोग की टीम चुनाव तैयारी से जुड़े हर पहलू का जायजा लेगी.

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की मौजूदगी में होने वाली मैराथन बैठक की शुरुआत 23 सितंबर को सुबह 11 बजे से राजनीतिक दलों के साथ होगी जो दिन के एक बजे तक चलेगी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार के अनुसार इस बैठक में तीन स्टेट पॉलिटिकल पार्टी और 06 राष्ट्रीय पार्टी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी. सभी राजनीतिक दलों के द्वारा इस बैठक में शामिल होनेवाले प्रतिनिधि के नाम आ चूके हैं. इस बैठक में चुनाव से संबंधित सुझाव राजनीतिक दलों से लिया जायेगा. राजनीतिक दलों की बैठक के बाद इंफोरस्मेंट एजेंसी में शामिल 21 विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी.

भारत निर्वाचन आयोग की टीम के दौरे की जानकारी देते मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (ETV Bharat)

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि यह बैठक सोमवार को दोपहर 2 बजे से दिन के 3:30 बजे तक होगी. चुनाव आयोग की तीसरी बैठक सीईओ कैप नोडल ऑफिसर के साथ 3:30 बजे से 5:00 तक निर्धारित की गई है इसके बाद राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ शाम 5:30 से 6:30 बजे तक बैठक होगी. दूसरे एवं अंतिम दिन 24 सितंबर को राज्य के सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी, एसएसपी, एसपी, प्रमंडलीय आयुक्त, जोनल आईजी और रेंज आईजी के साथ बैठक सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी.

23 सितंबर सुबह 9 बजे आयेंगे मुख्य चुनाव आयुक्त

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार सहित भारत निर्वाचन आयोग के एक दर्जन से अधिक पदाधिकारियों की टीम दो दिवसीय झारखंड दौरे पर रहेंगे. जानकारी के मुताबिक मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार, चुनाव आयुक्त सुखवीर सिंह संधु, वरीय उप चुनाव आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा, उप चुनाव आयुक्त संजय कुमार, डिप्टी डायरेक्टर जनरल अशोक कुमार, निदेशक पंकज श्रीवास्तव, संयुक्त निदेशक अनुज चांडक 23 सितंबर को सुबह 9 बजे दिल्ली से रांची पहुंचेंगे. दो दिनों में पांच बैठक करने के बाद आयोग की टीम 24 सितंबर को अपराह्न 4 बजे दिल्ली वापस हो जाएगी.

इसे भी पढे़ं- जल्द बजेगी विधानसभा चुनाव की डुगडुगी, 23-24 सितंबर को भारत निर्वाचन आयोग की टीम झारखंड दौरे पर - Jharkhand Vidhansabha Election 2024

इसे भी पढे़ं- झारखंड के वोटर लिस्ट से हटेंगे फर्जी मतदाता, 27 अगस्त को जारी होगा नया लिस्ट - fake voters name removed

इसे भी पढे़ं- साल के अंत तक झारखंड में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी, जानिए आयोग की टीम के कब आने की है संंभावना - Jharkhand Assembly Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details