उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 27, 2024, 10:44 AM IST

ETV Bharat / state

सहारनपुर के खनन जोन में पहुंची ईडी की टीम; 20 घंटे तक जांच-पड़ताल, ठेकेदार से भी पूछताछ, कारोबारियों में हड़कंप - ED raid in Saharanpur

सहारनपुर में बेहट खनन जोन में गुरुवार को ईडी ने एक क्रशर प्लांट पर छापा मारा. ईडी की कार्रवाई से खनन कारोबारियों में हड़कंप मच गया.

सहारनपुर में क्रशर प्लांट पर ईडी की रेड.
सहारनपुर में क्रशर प्लांट पर ईडी की रेड. (Photo Credit; ETV Bharat)

सहारनपुर :बेहट खनन जोन में गुरुवार को ईडी ने एक क्रशर प्लांट पर छापा मारा. ईडी की कार्रवाई से खनन कारोबारियों में हड़कंप मच गया. ईडी की टीम ने करीब 20 घंटे जांच पड़ताल की है. इस दौरान खनन पट्टे के ठेकेदार से भी पूछताछ की. छानबीन करने के बाद ईडी की टीम शुक्रवार सुबह लौट गई.

सहारनपुर की तहसील बेहट का गांव असलमपुर बरथा खनन जोन है. गुरुवार दोपहर ईडी की टीम ने बरथा जोन स्थित एक क्रशर पर छापेमारी की. बताया जाता है कि इसके मालिक हिमाचल प्रदेश के हैं और उनकी फर्म की जांच के सिलसिले में टीम यहां छापा मारने पहुंची थी. बताया जाता है कि टीम ने क्रशर के जरूरी कागजात, स्टॉक आदि के बारे में जानकारी ली है. इस दौरान स्टॉक के कागजात, बिल आदि न होने पर क्रशर प्लांट पर मौजूद कर्मचारियों और जिम्मेदारों से पूछताछ की. जिसके बाद कुछ खनन ठेकेदारो से भी मौके पर बुलाकर जानकारी ली गई.

करीब बीस घंटे तक ईडी छानबीन में जुटी रही. शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे टीम वापस रवाना हो गई. हालांकि स्थानीय प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन तक को इस कार्यवाही से दूर रखा गया. मामले को लेकर एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि उन्हें ईडी की कार्यवाही की जानकारी नहीं है. क्योंकि टीम कई बार गुप्त तरीके से पूछताछ या छानबीन करती है. वहीं दूसरी ओर एडीएम वित्त एवम राजस्व व खनन प्रभारी रजनीश कुमार ने बताया कि ईडी की जांच के तार पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश से जुड़े हुए हैं. बरथा स्थित एक क्रशर पर टीम जांच के लिए पहुंची थी. जांच के बाद टीम लौट गई. वहीं खनन जोन में ईडी टीम की आमद से खनन कारोबारियों, क्रशर मालिकों में हड़कंप की स्थित बनी रही. वे एक-दूसरे से संपर्क कर ईडी की कार्यवाही के बारे में जानकारी लेते नजर आए.

यह भी पढ़ें : शराब पीकर पीटता था पति; फर्जी महिला पुलिसकर्मी बनकर दिखाने लगी रौब, चढ़ी असली पुलिस के हत्थे - fake female policeman

ABOUT THE AUTHOR

...view details