छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दशहरा 2024: बेमेतरा में 36 फीट के रावण का दहन

बेमेतरा में 36 फीट के रावण का पुतला दहन किया गया. रावण दहन को देखने लिए लोगों की भारी भीड़ कृषि उपज मंडी पहुंची थी.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Ravana Dahan in bemetara
बेमेतरा में रावण दहन (ETV Bharat)

बेमेतरा:बेमेतरा की कृषि उपज मंडी मैदान में जिला प्रशासन की ओर से दशहरा पर 36 फीट रावण का पुतला दहन किया गया. इसके अलावा 26 फीट कुंभकरण और मेघनाथ का पुतला दहन किया गया है. दशहरा उत्सव कार्यक्रम में बेमेतरा के विधायक दीपेश साहू कलेक्टर रणबीर शर्मा, एसपी रामकृष्ण साहू, नगर पालिका की अध्यक्ष शकुंतला साहू आदि शामिल हुए.

रामलीला का मंचन देखने उमड़ी भीड़:बेमेतरा के श्री राम मंदिर के रामलीला मंच में उत्तरप्रदेश से आए कलाकारों ने रामलीला का मंचन किया. पिछले 9 दिनों से यहां कलाकार रामलीला का मंचन कर रहे हैं. दशहरा मैदान में रामलीला मंचन में जिलेभर के हजारों लोग पहुंचे. राम-रावण संवाद लक्ष्मण और मेघनाथ संवाद ने कार्यक्रम को रोचक बनाया.

बेमेतरा में रावण दहन (ETV Bharat)

स्वच्छता और नशामुक्ति के प्रति किया जागरूक:रामलीला कार्यक्रम में विभिन्न पात्रों के द्वारा लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया गया. वहीं, नशा मुक्ति को लेकर जागरूक किया गया और विभिन्न प्रकार के सामाजिक बुराइयों को दशहरा पर्व के अवसर पर समाप्त करने की लोगों से अपील की गई है.

नवागढ़ में खाद्य मंत्री ने राम लक्ष्मण की उतारी आरती:नवागढ़ विधानसभा मुख्यालय में बस स्टैंड में दशहरा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के खाद्य मंत्री दयालदास बघेल शामिल हुए और रामलीला के मंच में श्रीराम एवं लक्ष्मण की आरती उतारी. बेमेतरा जिला के नवागढ़, बेरला, अंधियारखोर, देवरबीजा, थानखम्हरिया, रांका, दाढ़ी इत्यादि स्थानों पर भी दशहरा का आयोजन किया गया. यहां ग्रामीणों ने एक-दूसरे को दशहरा की शुभकामनाएं दी है.

पंडरिया में राम जी के तीर से हुआ रावण का अंत, धमतरी में शानदार आतिशबाजी ने जीता लोगों का दिल
कवर्धा में शाही अंदाज में मनाया गया दशहरा, नन्हें राम ने किया रावण का वध
बलरामपुर में विसर्जन के दौरान हादसा, एक युवक डूबा

ABOUT THE AUTHOR

...view details