हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

'वंचित परिवारों के छात्रों के लिए हरियाणा भर में बनाए जाएंगे अंबेडकर छात्रावास, खिलाड़ियों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम' - Haryana Assembly Election 2024

Haryana Assembly Election 2024: मंगलवार को नूंह में पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चुनाव प्रचार किया. इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने चुनावी घोषणाएं की.

Dushyant Chautala
Dushyant Chautala (Dushyant Chautala Social Media X)

नूंह: पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मंगलवार को नूंह और तिगांव दौरे पर रहे. यहां उन्होंने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया. नूंह में दुष्यंत चौटाला ने कई घोषणाएं की. उन्होंने कहा कि अगर जेजेपी-एएसपी सरकार बनी तो, विशेष चैनलों के माध्यम से खारे पानी की निकासी करके मेवात की लवणता की समस्या का समाधान किया जाएगा. जिससे किसानों को पूरी राहत मिलेगी.

दुष्यंत चौटाला ने की चुनावी घोषणाएं: इसके अलावा, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पास 2,000 एकड़ का औद्योगिक केंद्र विकसित किया जाएगा, जो रोजगार को बढ़ावा देगा और क्षेत्र में उद्योग को बढ़ावा देगा. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ओलंपिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम और गांवों में जिम की सुविधा की स्थापना भी की जाएगी.

'हर उपखंड में अंबेडकर छात्रावास': मंगलवार को उन्होंने कहा कि अगर 5 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के बाद जेजेपी-एएसपी गठबंधन राज्य में सत्ता में आता है, तो वंचित परिवारों के छात्रों के लिए हरियाणा भर में हर उपखंड में 'अंबेडकर छात्रावास' बनाए जाएंगे, ताकि उनके लिए मुफ्त आवास सुनिश्चित किया जा सके. उन्होंने वादा किया कि अगर हरियाणा में जननायक जनता पार्टी-आजाद समाज पार्टी की सरकार बनती है, तो वे हर खेत के लिए स्थायी सिंचाई चैनल का निर्माण करेंगे, जिससे कृषि भूमि तक पानी की पहुंच सुनिश्चित होगी.

दुष्यंत का कांग्रेस पर निशाना: चौटाला ने कांग्रेस सरकार के 10 साल के शासन की आलोचना करते हुए दावा किया कि उद्योगों को आकर्षित करने के बजाय, "व्यापार हरियाणा से भाग गए". चौटाला ने कहा कि सरकार में जेजेपी की भागीदारी ने सुनिश्चित किया कि औद्योगिक विकास को प्राथमिकता दी गई और शीर्ष कंपनियों ने फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत के खरखौदा सहित कई जगहों पर इकाइयां स्थापित की. पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला की अगुवाई वाली जेजेपी और चंद्रशेखर आजाद की अगुवाई वाली आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ रही हैं.

ये भी पढ़ें- मामन खान को हरियाणा CM की सीधी चेतावनी, नूंह हिंसा का बताया प्लानर, बोले - कानून छोड़ेगा नहीं - Nayab Singh saini on Maman Khan

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर कांग्रेस और बीजेपी में चुनावी जंग, क्या आपने भी देखें ये मजेदार पोस्ट? - Haryana Election on Social Media

ABOUT THE AUTHOR

...view details