झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आपात स्थिति व दंगाईयों से निपटने के लिए कोडरमा पुलिस ने किया मॉक ड्रिल, एसपी ने कहा- अपवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर

कोडरमा में दुर्गा पूजा के मद्देनजर पुलिस जवानों ने किसी भी आपात स्थिति या उपद्रवियों से निबटने के लिए अभ्यास किया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 46 minutes ago

durga-puja-koderma-police-alert-for-emergencies-and-rioters
अभ्यास करते पुलिस जवान (ETV BHARAT)

कोडरमा:आज शारदीय नवरात्रि का सातवां दिन है. दुर्गा पूजा के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर कोडरमा पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है. शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ किसी भी आपात स्थिति से निबटने के लिए फूल प्रूफ प्लान तैयार किया गया है. इस दौरान बागीतांड स्टेडियम में कोडरमा पुलिस की ओर से मॉक ड्रिल आयोजित किया गया. जहां विभिन्न टुकड़ियों में पुलिस के जवानों ने दंगे या किसी भी आपात स्थिति से निबटने की तैयारी को लेकर अभ्यास किया.

संवाददाता भोला शंकर की रिपोर्ट (ETV BHARAT)

मौके पर अभ्यास के रूप में आंसू गैस के गोले छोड़े गए और दंगाइयों से निपटने के लिए फायरिंग की प्रैक्टिस भी की गई. मॉक ड्रिल के दौरान उपद्रवियों के वेशभूषा में कुछ पुलिस जवानों को इस कार्यक्रम में शामिल किया गया.

अभ्यास करते पुलिस जवान (ETV BHARAT)

अभ्यास स्वरूप उन उपद्रवियो को पहले कोडरमा पुलिस की ओर से रुकने की हिदायत दी गई और नहीं मानने के बाद अलग-अलग टुकड़ियों में शामिल जवानों ने उन्हें पकड़ कर हिरासत में ले लिया. मॉक ड्रिल की पूरी प्रक्रिया एसपी अनुदीप सिंह की मौजूदगी में आयोजित की गई. इस दौरान उन्होंने हर तरह की स्थिति पर नजर रखने और दिशा निर्देश पुलिस जवानों को दिए.

पुलिस जवान की अपील (ETV BHARAT)

इस मौके पर उन्होंने कहा कि हर तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए कोडरमा पुलिस पूरी तरह से तैयार है. अफवाह फैलाने वालों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है. साथ ही सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग के लिए भी अलग सेल का गठन किया गया है.

ये भी पढ़ें:'अंत ही आरंभ है' के थीम पर बना भव्य पंडाल, मणिकर्णिका घाट और पीएम मोदी की सिलिकॉन प्रतिमा बनी आकर्षण का केंद्र

ये भी पढ़ें:Durga Puja: घर से बाहर निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक नियम, वरना होगी परेशानी, इन वाहनों के प्रवेश पर रोक

Last Updated : 46 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details