छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन हथियार मंगाने वालों पर दुर्ग पुलिस सख्त - buy online weapon in Durg

छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन हथियार मंगाने वालों पर दुर्ग पुलिस नजर बनाए हुए है. इनकी लिस्ट पुलिस तैयार कर रही है. अब इन पर कार्रवाई होगी.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

buy online weapon in Durg
ऑनलाइन हथियार मंगाने वालों पर दुर्ग पुलिस की नजर (ETV Bharat)

दुर्ग:जिले में लगातार बढ़ रहे अपराधों पर लगाम लगाने के लिए दुर्ग पुलिस ने बड़ा अभियान शुरू किया है. इसके लिए पुलिस ऑनलाइन हथियार बेचने वाले शॉपिंग मॉल से तीन माह का डिटेल खंगाल रही है. जिसमें जिस भी अपराधियों का डिटेल मिलेगा, पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई कर हथियार जब्त करेगी.

दुर्ग पुलिस का प्लान: दरअसल दुर्ग जिले में लगातार बढ़ रहे अपराधों को लेकर दुर्ग पुलिस ने खास प्लान तैयार किया है. प्लान के तहत दुर्ग जिले में हिस्ट्रीशीटर, आदतन अपराधी या फिर जिनका पुलिस रिकॉर्ड है या फिर कोर्ट से जमानत पर छूटने वाले अपराधियों की पतासाजी की जाएगी. इसे लेकर एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने सभी थानेदारों को सख्त हिदायत दी है कि चाकू, कटरबाजी और अवैध हथियार रखने वालों की लिस्टिंग कर उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की जाए.

हथियार मंगाने वालों पर दुर्ग पुलिस सख्त (ETV Bharat)

नई पीढ़ी चाकू, तलवार और कटर ऑनलाइन मंगा रहे हैं. ऐसे युवाओं की लिस्ट तैयार की जा रही है. जिससे अपराधियों के बारे में जानकारी मिलेगी, उनकी जमानत हमेशा के लिए रद्द कर दी जाएगी. : अभिषेक झा, एएसपी, दुर्ग

ऑनलाइन हो रही हथियारों की खरीदारी:दुर्ग जिले के छावनी, खुर्सीपार, दुर्ग कोतवाली, सुपेला समेत कई थाना क्षेत्र में इस तरह की वारदातें हो चुकी है. इसके कारण पुलिस ने इस तरह के अपराधियों पर नकेल कसने का प्रयास शुरू किया है. पूरा बाजार ऑनलाइन मार्केटिंग पर टिक गया है. यहां आप कपड़े से ले कर आभूषण और इलेक्ट्रिक सामान के साथ ही घर की सब्जी तक खरीद सकते हैं. इसी तरह अब अवैध हथियारों की खरीद-बिक्री भी ऑनलाइन मोड में ज्यादा हो रही है. यही कारण है कि अपराधी बेखौफ तरीके से चाकू, तलवार जैसे बड़े हथियार का उपयोग कर घटना को अंजाम दे रहे है.

नारायणपुर एनकाउंटर में तीन नक्सली ढेर, AK 47 सहित कई घातक हथियार बरामद - Naxalites killed in Narayanpur
अबूझमाड़ में लाल आतंक का सरेंडर, पुनर्वास नीति के तहत नक्सली बुधराम ने डाले हथियार - Naxalite surrender
सुकमा में तीन नक्सलियों का सरेंडर, हथियार डालने वालों में इनामी माओवादी भी शामिल - three Naxalites surrender in Sukma

ABOUT THE AUTHOR

...view details