छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024, बीजेपी के विजय बघेल की शानदार जीत - LOK SABHA ELECTION RESULTS 2024

LOK SABHA ELECTION RESULT 2024 LIVE UPDATE दुर्ग लोकसभा सीट के दंगल में कमल ने बाजी मारी है और यहां से बीजेपी के विजय बघेल ने शानदार जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस के राजेंद्र साहू को बड़े अंतर से हराया है.

ELECTION RESULT 2024
दुर्ग लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024 (ETV BHARAT CHHATTISGARH)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jun 4, 2024, 5:31 AM IST

Updated : Jun 4, 2024, 11:03 PM IST

दुर्ग लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024 (ETV BHARAT)

दुर्ग:दुर्ग लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव का दंगल बीजेपी के खाते में गया. यहां से बीजेपी के विजय बघेल ने लगातार दूसरी बार चुनाव जीता और अपने विनिंग फैक्टर को कायम रखा. विजय बघेल ने कांग्रेस के राजेंद्र साहू को बड़े अंतर से शिकस्त दी है. बीजेपी के विजय बघेल ने कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू को 3 लाख से भी अधिक वोटों से हरा दिया है. दुर्ग लोकसभा सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. इस सीट पर लगातार दूसरी बार विजय बघेल ने जीत दर्ज की है.

लगातार दूसरी बार विजय बघेल को मिला था टिकट: दुर्ग लोकसभा सीट पर बीजेपी ने लगातार दूसरी बार विजय बघेल को टिकट दिया था. इस सीट पर कांग्रेस ने राजेंद्र साहू को मैदान में उतारा. दोनों के बीच जमकर जुबानी तीर चले. विजय बघेल ने भी जनता के साथ संवाद किया. उनकी लोकप्रियता का आलम यह रहा कि उन्हें जनता ने यहां से लगातार दूसरी बार जीत का आशीर्वाद दिया.

कौन हैं विजय बघेल:विजय बघेल को बीजेपी का जमीनी और वेटरन लीडर माना जाता है. वह छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी के घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष भी रह चुके थे. लोगों का मानना है कि जनता के सुख दुख में विजय बघेल हमेशा मौजूद रहते हैं. वह अपने संसदीय क्षेत्र में हमेशा उपस्थित रहते हैं. यही वजह है कि उन्हें चुनाव में इसका फायदा मिला.

ETV भारत पर चुनाव से रिलेटड हर खबर और अपडेट के लिएचुनाव 2024 पर क्लिक करें.

दुर्ग लोकसभा सीट पर 67.91 फीसदी मतदान हुआ रिकार्ड - lok sabha election 2024 phase 3
EXCLUSIVE:दुर्ग में नहीं है भतीजे का कोई वजूद, चाचा की सीट पर लहराएंगे पार्टी का झंडा: राजेंद्र साहू - Rajendra Sahu attacks BJP
दुर्ग के दंगल में विजय बघेल की राजेंद्र साहू से टक्कर, ओबीसी वोट बैंक पर दोनों पार्टियों की नजर - OBC vote bank
Last Updated : Jun 4, 2024, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details