उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की में ड्रग इंस्पेक्टर का दवा कंपनियों और मेडिकल स्टोर पर छापा, बड़ी कंपनी के मालिक को नोटिस

हरिद्वार की ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती का रुड़की में छापा, एक बड़ी दवा कंपनी और 3 मेडिकल स्टोरों पर हुई कार्रवाई

RAID ON DRUG COMPANIES
रुड़की में दवा कंपनियों और मेडिकल स्टोर पर छापा (Photo- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 16, 2024, 7:02 AM IST

रुड़की: हरिद्वार जिले में ड्रग विभाग की कार्रवाई जारी है. ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने झबरेड़ा क्षेत्र में एक दवा कंपनी में छापा मारा. यहां पर उन्हें कई खामियां मिलीं. इस पर दवा कंपनी के मालिक को नोटिस जारी किया गया है. इसके साथ ही 5 दवा के सैंपल भी लिए गए हैं.

ड्रग इंस्पेक्टर ने रुड़की शहर और देहात क्षेत्रों में भी मेडिकल स्टोरों पर भी पहुंचकर औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें वहां पर भी कई खामियां नजर आईं. जिसके बाद उन्होंने कई मेडिकल स्टोरों पर ताला जड़ दिया.

मेडिकल स्टोरों पर ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती का छापा (Video- ETV Bharat)

रुड़की में ड्रग इंस्पेक्टर का छापा: अपनी एक्शन को लेकर हमेशा चर्चाओं में रहने वाली ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने रुड़की में औचक निरीक्षण किया. पहले तो अनीता भारती झबरेड़ा क्षेत्र में स्थित एक दवा कंपनी में पहुंची. यहां पर उन्हें निरीक्षण के दौरान कंपनी में कई खामियां नजर आईं. इस दौरान उनके द्वारा कंपनी स्वामी को नोटिस जारी किया गया. उन्होंने 5 दवाइयों के सैंपल लिए. झबरेड़ा की दवा कंपनी पर छापे के बाद ड्रग इंस्पेक्टर कई अन्य कई कंपनियों में भी पहुंचीं और औचक निरीक्षण किया.

ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया (Photo- ETV Bharat)

गड़बड़ी करने वाले मेडिकल स्टोर पर जड़ा ताला: इसके बाद वह रुड़की शहर और देहात क्षेत्रों में पहुंची जहां पर उन्होंने मेडिकल स्टोरों का बारीकी से निरीक्षण किया. ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती के रुड़की में आने की सूचना से मेडिकल संचालकों में हड़कंप मच गया.

रुड़की शहर और देहात दोनों जगह दवा कंपनियों पर छापे पड़े (Photo- ETV Bharat)

कुछ मेडिकल स्वामी अपने स्टोर का शटर बंद कर मौके से फरार हो गए. इस दौरान उन्हें वहां पर भी कई खामियां नजर आईं. जिसके बाद उन्होंने रामपुर चुंगी स्थित किंग मेडिकल एजेंसी और इमली रोड स्थित हिंदुस्तान मेडिकल स्टोर पर तालाबंदी की कार्रवाई की.

ड्रग इंस्पेक्टर ने बारीकी से दवाइयों की जांच की (Photo- ETV Bharat)

मेडिकल स्टोर पर फार्मासिस्ट की तैनाती जरूरी: इसी के साथ एक अन्य मेडिकल स्टोर पर भी तालाबंदी की कार्रवाई की गई. उन्होंने अनियमितता और गड़बड़ी करने वाले दवा कारोबारियों को जमकर फटकार भी लगाई. ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती का कहना है कि जितने भी मेडिकल स्वामी हैं, वह अपने मेडिकल स्टोर पर फार्मासिस्ट की ड्यूटी जरूर लगाएं, अन्यथा लापरवाई बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अनीता भारती हैं हरिद्वार की ड्रग इंस्पेक्टर (Photo- ETV Bharat)
ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details