झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट में गलत आंकड़े, उद्योगपतियों को छोड़ आमलोगों के बारे में सोचे केंद्र सरकारः डॉ. अजय कुमार - Dr Ajay Kumar

Reaction on Economic Survey Report. कांग्रेस ने केंद्र सरकार के आर्थिक सर्वे रिपोर्ट को झूठा करार दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय कुमार ने कहा कि सरकार ने गलत आंकड़े पेश किए हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 23, 2024, 9:41 AM IST

Updated : Jul 23, 2024, 9:58 AM IST

Dr Ajay Kumar reaction on Economic Survey Report of Central Government
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय कुमार (ईटीवी भारत)

जमशेदपुरः केंद्र सरकार द्वारा संसद में पेश किए गए आर्थिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ अजय कुमार ने कहा है कि रिपोर्ट में गलत आंकड़ा प्रस्तुत किया गया है. महंगाई, बेरोजगारी बढ़ी है. यहां पढ़े लिखे को नौकरी नहीं मिलती है. कम पढ़े लिखे हैं तो कहीं काम मिल सकता है. जमशेदपुर के पूर्व सांसद सह राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ अजय कुमार ने केंद्र की नई सरकार के पहला आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रस्तुत किया गया आंकड़ा गलत है.

आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट प्रतिक्रिया देते डॉ. अजय कुमार (ईटीवी भारत)

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने सोमवार को तीसरे कार्यकाल का पहला आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया. इस पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा है. सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डाॅ. अजय कुमार ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार से अपील की है कि वे उद्योगपति की सरकार अब ना बनाये, क्योकि पिछले ग्यारह साल से उद्योपतियों का ही ख्याल रखा गया है. उन्होंने कहा कि आर्थिक सर्वेक्षण के आधार बजट पेश करना एक साजिश है.

डाॅ. अजय ने कहा कि सरकारी आंकड़ों पर लोगों को विश्वास नहीं रहा. उन्होंने कहा कि हाल में सरकार की रिपोर्ट प्रकाशित हुई थी उसमे उन्होंने कहा कि बेरोजगारी कम हुई है. इनलोगों ने आंकड़ा कैसे बनाया, जैसे कोई व्यक्ति दुकान चला रहा है और उनकी पत्नी अगर उसमे हेल्प कर रही है तो उसमें उन्होने उनकी पत्नी को रोजगार दिखा दिया. ऐसी काफी संख्या में लोग जो सिर्फ मदद के लिए खड़े हैं उनको रोजगार दिखा दिया. यह आंकड़े एकदम झूठे हैं. उन्होंने कहा कि यह सरकार सिर्फ पूजीपतियो के बारे में ही सोचती है. यहां पढ़े लिखे को नौकरी नहीं, कम पढ़े हैं तो कहीं काम मिल सकता है.

Last Updated : Jul 23, 2024, 9:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details