राजस्थान

rajasthan

सरकारी डॉक्टरों ने पूर्व मंत्री राजेन्द्र गुढा के खिलाफ खोला मोर्चा, अमर्यादित भाषा बोलने पर काली पट्टी बांध कर जताया विरोध - Doctors protested in Jhunjhunu

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 3, 2024, 1:05 PM IST

पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह गुढा के खिलाफ चिकित्सक आंदोलन पर उतर आए हैं. गुढा ने पिछले दिनों चिकित्सकों के खिलाफ कुछ अशोभनीय शब्दों का इस्तेमाल किया था. चिकित्सक इससे नाराज थे. उन्होंने गुढा के खिलाफ कार्रवाई को लेकर काली पट्टी बांधकर विरोध जताया.

Doctors protested in Jhunjhunu
सरकारी डॉक्टरों ने पूर्व मंत्री राजेन्द्र गुढा के खिलाफ़ खोला मोर्चा (photoe etv bharat jhunjhunu)

खेतड़ी/झुंझुनू/नीमकाथाना. जिला अस्पताल में धरने के दौरान पूर्व मंत्री द्वारा सरकारी चिकित्सकों के लिए अमर्यादित, अभद्र और अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल करने पर अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ की ओर विरोध शुरू हो गया है. कस्बे के राजकीय उप जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने बुधवार को काली पट्टी बांध कर विरोध जताया. इस दौरान पूर्व मंत्री के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई.

पीएमओ डॉ अक्षय कुमार शर्मा ने बताया कि पूर्व विधायक और मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने 28 जून को बीडीके अस्पताल में धरना लगाकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं अन्य चिकित्सकों के लिए अमर्यादित, अशोभनीय और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था. इससे समूचे डाक्टर समुदाय की भावनाएं आहत हुई है. उन्होंने कहा कि डॉक्टर निरंतर आमजन की सेवा में तत्पर रहते हैं. इसके बावजूद जनप्रतिनिधि इस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल करते हैं, जोकि गलत है.उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक द्वारा ऐसी भाषा के इस्तेमाल से डॉक्टरों का मनोबल कमजोर होता है. इससे जिले के डाक्टरों एवं चिकित्सकीय सेवा से जुड़े लोगों के लोगों में आक्रोश व्याप्त है. उन्होंने गुढा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की.

पढ़ें: अस्पताल में मरीज के परिजनों ने की तोड़फोड़, चिकित्सक और स्टाफ से दुर्व्यवहार का आरोप

पीएमओ डॉ अक्षय ने चेतावनी दी कि कानूनी कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में जिले और प्रदेश भर में डाक्टरों का आंदोलन मुखर किया जाएगा. पीएमओ ने बताया कि पोलियो व आईडीसीएफ राष्ट्रीय कार्यक्रमों के चलते डाक्टर अपना चिकित्सा धर्म निभाते हुए अभी तीन दिन काली पट्टी बांधकर विरोध करेंगे. यदि इन तीन दिन में कार्रवाई नहीं हुई तो चिकित्सकीय कार्य का बहिष्कार किया जाएगा. इसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी. इस मौके पर डॉ अक्षय कुमार शर्मा, डॉ एम एल रावत, डॉ शेर सिंह निर्वाण, डॉ प्रवीण कुमार शर्मा सहित अनेक डॉक्टर लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details