राजस्थान

rajasthan

ज़िला निर्वाचन अधिकारी अरविंद पोसवाल ने शहर का लिया जायजा, FST दलों को दिए निर्देश

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 17, 2024, 12:19 PM IST

लोकसभा चुनाव के लिए शंखनाद हो गया है. शनिवार को चुनाव आयोग ने 7 चरणों में चुनाव करवाने के लिए तारीखों का ऐलान भी कर दिया. लोकसभा की रणभेरी बजने के साथ ही पूरे देश में आचार संहिता लागू हो गई है. आचार संहिता के बाद उदयपुर कलेक्टर ने देर रात शहर के अलग-अलग इलाकों में एफएसटी टीम के काम-काज का निरीक्षण किया.

FST दलों को दिए निर्देश
FST दलों को दिए निर्देश

उदयपुर. लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू होते ही जिला निर्वाचन अधिकारी व ज़िला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने देर रात को आकस्मिक निरीक्षण पर निकले. इस दौरान उन्होंने विभिन्न एफएसटी टीम की कार्यवाही का निरीक्षण किया.

पोसवाल विधान सभा क्षेत्र मावली पहुंचे जहां डबोक चौराहे पर तैनात एफ एस टी टीम का निरीक्षण किया. आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से ही एफ एस टी दलों की तैनाती कर दी गई हैं और उन्होंने कार्य प्रारंभ कर दिया है. ये टीम क्षेत्र भ्रमण कर यह पता लगा रही हैं कि कहीं पर आदर्श अचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं हो रहा है. साथ ही वाहनों की चेकिंग एवं उनके गंतव्य का रिकॉर्ड संधारण किया जा रहा है.

पढ़ें: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी पुलिस, दौसा पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

आयोग के निर्देशानुसार पूरी कार्यवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा रही है. जिला कलक्टर ने एफ एस टीम सदस्यों को जरूरी निर्देश देते हुए कहा कि वे थोड़ी-थोड़ी देर में जगह बदलते रहे और कम से कम 50 वाहनों की जांच अवश्य करें. कलक्टर ने निर्देश दिए कि एफ एस टी टीम यह सुनिश्चित करे कि आदर्श आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं करे. दल प्रभारी इसका विशेष ध्यान रखें और अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें. दल द्वारा की गई कार्यवाही की सूचना निर्धारित प्रपत्र में समय पर प्रेषित करने के निर्देश भी उन्होंने दिए. आदर्श आचार संहिता प्रकोष्ठ प्रभारी जितेंद्र ओझा, मावली उपखंड मजिस्ट्रेट मनसुख राम डामोर तथा तहसीलदार डॉ. रमेश चंद्र बढेरा, निजी सहायक माखनलाल मीणा इस दौरान साथ रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details