बिहार

bihar

'बिहार में सरकार बनेगी या राष्ट्रपति शासन लागू होगा, बिहार की जनता को आगे बढ़ना है', दीपांकर भट्टाचार्य

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 12, 2024, 12:16 PM IST

Bihar Floor Test: बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहरे रविवार की शाम दीपांकर भट्टाचार्य दरभंगा पहुंचे. उन्होंने कहा कि बिहार में फ्लोर टेस्ट होना है. बिहार में सरकार बने या राष्ट्रपति शासन लालू होगा लेकिन बिहार की जनता को आगे बढ़ते रहना है. पढ़ें पूरी खबर.

दीपंकर भट्टाचार्य
दीपंकर भट्टाचार्य

दीपंकर भट्टाचार्य

दरभंगाः बिहार विधानसभा फ्लोर टेस्ट की कार्रवाही शुरू है. अब देखना है कि एनडीए फ्लोर टेस्ट पास करती है या सरकार गिरती है. इससे पहले रविवार को भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य दरभंगा पहुंचे. उन्होंने कहा कि बिहार में सरकार बनेगी या राष्ट्रपति शासन लागू होगा. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा. कहा कि लोकतंत्र खतरे में है.

'भाजपा की स्थिति बहुत अच्छी नहीं':दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा देश की अगुवाई इस समय बिहार को करना है. 24 के चुनाव में निश्चित तौर पर देश को बचाने के लिए भाजपा के खिलाफ मोदी सरकार के खिलाफ एक निर्णायक जनादेश बिहार से चाहिए. हमें लगता है कि अभी जो कई सर्वे भी आ रहा है कि बावजूद मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र हो बिहार हो झारखंड हो हर जगह सर्वे तो बता रहे हैं कि भाजपा की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है.

"संविधान और लोकतंत्र खतरे में है. पिछले कुछ दिनों का संसद सत्र को देखा जाए तो पता ही नहीं चलता है कि यह लोकतंत्र है. ऐसा लगता है यह राजतंत्र है. सदन में विकास के बदले राममंदिर पर चर्चा की जा रही है. ऐसे में जनता को आगे आने की जरूरत है. बिहार एक ऐसा राज्य है, जहां हर संकट में जनता खड़ी हुई है. बिहार में सरकार बने या राष्ट्रपति शासन लागू हो. बिहार को आगे बढ़ना होगा. 2024 में देश को मोदी सरकार से बचाने के लिए बिहार की जनता निर्णय लेगी."-दीपांकर भट्टाचार्य, महासचिव, भाकपा(माले)

'नीतीश कुमार ने की गद्दारी': पत्रकारों से बात करते हुए कहा की नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ हाथ मिलाकर सामाजिक न्याय के साथ धोखाधड़ी और गद्दारी किए हैं. भाजपा के लिए विपक्ष के नेताओं को प्रभावित करने, उनको जेल में डालने की साजिश थी. झारखंड में हेमंत सोरेन को जेल में डाला गया. बीजेपी की सोच समझी साजिश थी कि शायद सरकार गिर जायेगी, लेकिन चंपाई सोरेन ने बहुमत साबित कर दिया. ठीक उसी तरह बिहार में चोर दरवाजे से नीतीश कुमार के साथ भाजपा ने सरकार बना ली.

जनता को आगे आना होगाः दीपंकर ने कहा कि हमें लगता है कि झारखंड ने भाजपा को जवाब तो दे दिया है. हमें लगता है कि बिहार की जनता पर जिम्मेदारी है कि इस समय पूरे देश में जो बड़ा संकट आया है. संविधान लोकतंत्र खतरे में है. संसद की शुरुआत के समय राष्ट्रपति के साथ राजतंत्र का सेंगोल को लाया गया. संसद के अंदर राम मंदिर पर चर्चा हो रही है. राम मंदिर पर प्रस्ताव लाया जा रहा है. ऐसे समय में संविधान की हिफाजत करने के लिए जनता को ही आगे आना होगा.

यह भी पढ़ेंःBihar Assembly Session LIVE: बिहार विधानसभा के सेंट्रल हॉल से राज्यपाल का अभिभाषण

ABOUT THE AUTHOR

...view details