मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

धनतेरस में 4 राशियों पर कुबेर मेहरबान, धनवर्षा का बन रहा है जबरदस्त संयोग

धनतेरस पर इस बार 4 राशियों की किस्मत बदलने जा रही है. ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री से जानिए धनवर्षा का योग.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

DHANTERAS 4 ZODIAC SIGNS LUCK CHANGE
धनतेरस में 4 राशियों पर धनवर्षा का विशेष संयोग (ETV Bharat)

Dhanteras 2024: धनतेरस का इंतजार हर किसी को बड़ी बेसब्री से रहता है और धनतेरस के दिन अक्सर लोग तरह-तरह की खरीदारी करते हैं. धनतेरस पर खरीदारी करने को काफी शुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि धनतेरस के दिन अगर लोग खरीदारी करते हैं तो साल भर धन आता है. ऐसे में इस बार के धनतेरस में कुछ राशियां ऐसी हैं जिनकी किस्मत बदलने वाली है, क्योंकि कई सारे ऐसे योग बन रहे हैं जो इन राशि वाले जातकों के लिए धनतेरस में धन लाभ के योग बनाएंगे.

धनतेरस में चमकेगी 4 राशियों की किस्मत

ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्रीने बताया कि "धनतेरस इस बार 29 तारीख को मंगलवार के दिन पड़ रहा है. 12 राशियां में से 4 राशियां किस्मत वाली हैं. इस बार उनकी किस्मत पलटने वाली है क्योंकि धनतेरस के दिन उनके लिए बहुत ही अच्छे और लाभप्रद योग बन रहे हैं. कुबेर की दृष्टि सीधे इन राशियों पर पड़ रही है. ऐसे में इस बार धनतेरस में वृष राशि, सिंह राशि, कन्या राशि और मीन राशि वाले जातक मालामाल हो सकते हैं."

धनतेरस में 4 राशियों पर कुबेर मेहरबान (ETV Bharat)

4 राशियों पर कुबेर मेहरबान


वृष राशि

इस बार के धनतेरस में वृष राशि वाले जातकों की किस्मत चमक सकती है क्योंकि कुबेर की सीधी दृष्टि इन पर पड़ेगी. ऐसे राशि के जातक अगर दिन में 12 बजकर 16 मिनट के बाद खरीदी करेंगे तो उनके लिए बहुत ही बेहतर समय रहेगा और धन लाभ के योग बनेंगे.

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो इस बार के धनतेरस में सिंह राशि वाले जातकों के लिए भी बहुत ही लकी समय रहने वाला है. सिंह राशि वाले जातक इस बार के धनतेरस में अगर शुभ मुहूर्त में खरीदारी करते हैं तो साल भर धन लाभ के योग बनेंगे और इस बार की दीपावली में मालामाल हो सकते हैं.

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो इस बार के धनतेरस में कन्या राशि वाले जातकों के लिए भी बहुत लाभप्रद समय रहेगा. ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री कहते हैं कि कुछ ऐसे ग्रह नक्षत्रों की सीधी दृष्टि इस राशि पर पड़ रही है जो इस राशि वाले जातकों के लिए लाभप्रद समय बना रहे हैं.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए भी इस बार का धनतेरस बहुत ही लकी साबित होने वाला है क्योंकि इस राशि के जातकों पर भी कुछ ऐसे ग्रह नक्षत्र की नजर पड़ रही है जो इन्हें काफी भाग्यशाली बना रहे हैं. इस राशि के जातक इस धनतेरस में कुछ भी खरीदें उनके लिए काफी लकी साबित होगा. बस ध्यान रखें कि जो सटीक शुभ मुहूर्त है इस मुहूर्त में यह खरीदारी करें तो उनके लिए लाभ के योग बनेंगे और इस राशि के जातक मालामाल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें:

धनतेरस पर खरीदें चमचमाता सोना, मां लक्ष्मी करेंगी धन की बारिश, जानिए शुभ मुहूर्त

धनतेरस से पहले सोने की कीमत में उछाल, खरीदने से पहले जानें अपने शहर का रेट

अन्य राशि वाले भी शुभ मुहूर्त में करें खरीदारी

ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्रीबताते हैं कि "इन 4 राशि वालों के अलावा दूसरी राशि वाले लोग भी धनतेरस पर खरीदारी कर सकते हैं. अन्य राशि के जातक सोना खरीदें, चांदी खरीदें, लोहा खरीदें, तांबा खरीदें या कुछ भी खरीदें. इनके लिए भाग्यशाली रहेगा लेकिन ये खरीदारी धनतेरस के शुभ मुहूर्त में ही करना चाहिए."

ABOUT THE AUTHOR

...view details