उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पहले आधिकारिक दौरे पर उत्तराखंड आ रहे नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी, तैयारी में जुटी धामी सरकार

नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी के दौरे से पहले धामी सरकार तैयारी में जुटी है. ये जानकारी सचिव नियोजन आर मीनाक्षी सुंदरम ने दी.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

SUMAN BERY VISIT TO UTTARAKHAND
सचिव नियोजन आर मीनाक्षी सुंदरम (photo- ETV Bharat)

देहरादून: उत्तराखंड के सतत विकास से जुड़ी तमाम योजनाओं को राज्य सरकार नीति आयोग के सामने रखने जा रहा है. दरअसल नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी का पहला आधिकारिक दौरा उत्तराखंड के लिए तय हुआ है, जिसके लिए राज्य सरकार तैयारी में जुटी हुई है. इस दौरान राज्य सरकार प्रदेश की विभिन्न योजनाओं से जुड़ी आवश्यकताओं को आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी के सामने रखेगी.

17 से 19 अक्टूबर के बीच उत्तराखंड आएंगे सुमन बेरी:बता दें कि नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी का 17 से 19 अक्टूबर के बीच उत्तराखंड में दौरा प्रस्तावित है. अपने इस कार्यक्रम के दौरान आयोग की टीम देहरादून और हरिद्वार का भ्रमण करेगी. इस दौरान नीति आयोग की टीम भी राज्य के सामने केंद्र की अपेक्षाओं और कार्यक्रमों को प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुत करेगी.

उत्तराखंड आ रहे नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी (VIDEO-ETV Bharat)

उत्तराखंड में सुमन बेरी का पहला आधिकारिक दौरा: सचिव नियोजन आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि नीति आयोग के उपाध्यक्ष का उत्तराखंड में यह पहला आधिकारिक दौरा है. इस दौरान नीति आयोग की टीम जिला स्तरीय अधिकारियों से भी बातचीत करेगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की कोशिश होगी कि प्रदेश की वित्तीय स्थितियों को दिखाते हुए अवस्थापना विकास को लेकर केंद्रीय मदद को बढ़ाने का प्रयास किया जाए.

तैयारियों में जुटी उत्तराखंड सरकार:उत्तराखंड सरकार भी नीति आयोग की टीम के दौरे को लेकर विशेष तौर पर तैयारी कर रही है. तमाम बड़े अधिकारी भी नीति आयोग के उपाध्यक्ष की बैठक में मौजूद रहेंगे. नीति आयोग की टीम हरिद्वार के बहादराबाद जाएगी. यहां aspirational ब्लॉक और एस्पिरेशनल जनपद का भी जायजा लेगी.

अवस्थापना विकास से जुड़े मुद्दों को रखने का बड़ा मौका:बता दें कि नीति आयोग की टीम के उत्तराखंड पहुंचने के चलते राज्य के पास आयोग के सामने प्रदेश के अवस्थापना विकास से जुड़े मुद्दों को रखने का बड़ा मौका है. ऐसे में शासन के अधिकारी अपना होमवर्क पूरा कर रहे हैं, ताकि प्रदेश की केंद्र से जो उम्मीदें हैं, उन्हें टीम के सामने रखा जा सके.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details