मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवास में दिल खोलकर दान, माता के खजाने से निकली विदेशी करेंसी और ज्वैलरी

देवास की माता टेकरी की दान पेटियों को खोला गया. 200 से ज्यादा कर्मचारियों ने 2 दिनों तक नोट गिने. लाखों रुपये का आया चढ़ावा.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

DEWAS MATA TEKRI MANDIR DONATION
माता के भक्तों ने दिल खोलकर दिया दान (ETV Bharat)

देवास:नवरात्रि के बाद देवास की प्रसिद्ध माता टेकरी की दान पेटियों को खोला गया. इन दान पेटियों के द्वारा भक्तों ने इस बार लाखों रुपये का दान किया है. दान पेटियों से विदेशी करेंसी और ज्वैलरी भी निकली. भक्तों ने ऑनलाइन दान भी लाखों में किया है. इसके अलावा इन दान पेटियों से कई अर्जियां भी मिलीं है जिनके माध्यम से भक्तों ने माता को अपनी परेशानी बताई है.

भक्तों ने दिल खोलकर दिया दान

प्रसिद्ध देव स्थल माता टेकरी पर नवरात्रि के बाद जिला प्रशासन की टीम ने 21 दान पेटियां खोलीं. इन दान पेटियों में कुल 45 लाख 51 हजार 200 रुपये का नगद चढ़ावा आया. इसके अलावा इसमें 500 रूपये के 08 पुराने नोट, थाईलैंड के 5 सिक्के, विक्टोरिया के समय का 1 चांदी का सिक्का, मलेशिया और नेपाल की करेंसी निकली. इसके अलावा सोने-चांदी के आभूषण का दान भी प्राप्त हुआ है.

देवास में माता टेकरी मंदिर की दान पेटियों को खोला गया (ETV Bharat)

ऑनलाइन चढ़ावा भी लाखों में मिला

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी नवरात्रि में देवास की प्रसिद्ध माता टेकरी पर मां चामुंडा और मां तुलजा भवानी के दर्शन करने लाखों श्रद्धालु पहुंचे थे और दिल खोल कर दान किया था. दान पेटियों के अलावा भक्तों ने ऑनलाइन दान भी किया. इस साल देवी भक्तों ने लभगभ 11 लाख रुपये ऑनलाइन दान किए.

ये भी पढ़ें:

खजराना गणेश पर लक्ष्मी की कृपा, दान पेटियों से निकली विदेशी करेंसी,घड़ियां, गिनती अभी पूरी नहीं

'56 लाख 50 हजार का दान'

कलेक्टर ऋषि गुप्ता ने बताया कि "माता टेकरी मंदिर की 21 दान पेटियों को खोला गया और दान राशि की गिनती की गई. इसमें साढ़े 45 लाख से ज्यादा का दान आया. वहीं ऑनलाइन दान भी 11 लाख रुपये मिला है. कुल लगभग 56 लाख का दान आया है. इसके अलावा कुछ विदेशी करेंसी और सोने चांदी के आभूषण भी दान पेटियों से निकले हैं. माता के भक्तों के मुरादों वाले पत्र भी मिले हैं." बता दें कि जिला प्रशासन के 200 से अधिक अधिकारी,कर्मचारी गिनती करने में लगे रहे और 2 दिन में गिनती पूरी की. हर वर्ष टेकरी पर दान पेटियों को नवरात्रि के पहले और बाद में खोला जाता है. वहीं हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी दान पेटियों से कई पत्र निकले हैं. इन पत्रों में भक्तों ने माता के समक्ष अर्जी लगाई है. पत्र में लोगों ने अपनी समस्याओं से छुटकारे की अर्जी लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details