उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सड़क हादसे में डिप्टी रेंजर ने गंवाई जान, अब परिवार को मिला 'न्याय', बीमा कंपनी देगी 1.44 करोड़ रुपए

14 दिसंबर 2022 को सड़क हादसे में डिप्टी रेंजर की हुई थी मौत, अब परिवार को बीमा कंपनी देगी 1 करोड़ 44 लाख रुपए

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Concept
कॉन्सेप्ट (फोटो- ETV Bharat GFX)

हल्द्वानी: लालकुआं क्षेत्र में सड़क हादसे में जान गंवाने वाले डिप्टी रेंजर होमेंद्र कुमार मिश्रा के परिजनों को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. मामले में बीमा कंपनी को 1 करोड़ 44 लाख रुपए के प्रतीकर धनराशि देने के आदेश हैं.

जानकारी के मुताबिक, बीती 14 दिसंबर 2022 को हल्दूचौड़ गुमटी निवासी होमेंद्र कुमार मिश्रा (डिप्टी रेंजर हल्द्वानी वन प्रभाग) अपनी बाइक से लालकुआं से हल्द्वानी की ओर अपनी ड्यूटी को जा रहे थे. जहां इंडियन ऑयल डिपो गुमटी के पास हाईवे पर पीछे से तेजी और लापरवाही से आ रही कार ने होमेंद्र कुमार मिश्रा की बाइक को जोरदार टक्कर मार दी थी. इस हादसे में होमेंद्र कुमार मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गए. स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें तत्काल सुशीला तिवारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

वहीं, होमेंद्र कुमार मिश्रा की पत्नी ने लालकुआं कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई. जिस पर पुलिस ने जांच कर कोर्ट में कार चालक के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया. मामले में मृतक के परिजनों की ओर से एडवोकेट प्रदीप लोहनी ने कोर्ट में पैरवी की. साथ ही साक्ष्य पेश कर साबित कर दिया कि हादसा कार चालक की तेजी और लापरवाही के कारण ही हुई थी. जिसके बाद मामले के सभी चारों पक्षकारों को सुनने के बाद मोटर दुर्घटना प्रतीकर ट्रिब्यूनल/द्वितीय अपर जिला जज (हल्द्वानी) नीलम रात्रा ने अपना फैसला सुनाया.

जिसमें विपक्षी संख्या 3 बीमा कंपनी को आदेशित किया कि वो मृतक के परिजनों को आदेश की तिथि से एक महीने के भीतर 1,44,07,268 रुपए अदा करें. कोर्ट की ओर से डिप्टी रेंजर की परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के आदेश के बाद परिवार ने राहत की सांस ली है. बता दें कि डिप्टी रेंजर होमेंद्र मिश्रा हल्द्वानी डिवीजन के छकाता रेंज में तैनात थे. लालकुआं फॉरेस्ट कंपाउंड स्थित अपने सरकारी आवास से ड्यूटी जा रहे थे. जहां सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई थी. परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटियां और एक बेटा है.

संबंधित खबर पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details