हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हिसार में 305 के पार पहुंचा डेंगू का आंकड़ा, एक मरीज की हो चुकी है मौत

हिसार में लगातार बढ़ते डेंगू मामले चिंता बढ़ाए हुए हैं. डेंगू के मामले 305 के पार पहुंच गए. एक मरीज की मोत हो गई.

Dengue figures rising in Hisar
Dengue figures rising in Hisar (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

हिसार:हरियाणा में इन दिनों डेंगू मामलों में इजाफा हो रहा है. हिसार से दुखद खबर है, यहां एक युवक की डेंगू से मौत हो गई. हिसार में डेंगू का आंकड़ा 305 के पार पहुंच गया है. जो कि चिंता का विषय है. बताया जा रहा है कि सेक्टर-4 के रहने वाले विक्रम को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. परिजनों के अनुसार युवक को कई दिनों से बुखार था.उसे दवा और इंजेक्शन से भी कोई आराम नहीं मिला. जिसके बाद युवक के ब्रेन में खराब हो गई थी. उसे निजी अस्पताल में वेंटीलेटर पर रखा गया था. लेकिन वहां उसकी मौत हो गई थी.

रोजाना बढ़ रहे डेंगू मरीज: निजी अस्पताल के अधिकारियों ने युवक को डेंगू की पुष्टि की है. मृतक के पिता ने बताया कि युवक सरकारी नौकरी करता था. हिसार में रोजाना डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं. डिप्टी सीएमओ सुभाष खतरेजा ने बताया कि इस जिले में केस आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेंगू मरीजों का उपचार किया जा रहा है. हिसार में एनएस 242 टेस्ट और आईजीएम 63 टेस्ट करवाए जा चुके हैं.

डेंगू के साथ वायरल भी बढ़ रहा:उप सिविल सर्जन सुभाष खतरेजा के अनुसार बुधवार को डेंगू के पांच केस और नए आए हैं. डेंगू के साथ वायरल भी बढ़ रहा है. डेंगू केस मिलने की सूचना नगर निगम को भी भेजी जाती है और हिसार के नागरिक अस्पताल में डेंगू के अलग वार्ड्स भी बनाया गए हैं. हिसार में डेगू के 257 केस सामने आ गए. हिसार में स्वास्थ्य विभाग ने लारवा जांच के लिए 35 से अधिक टीमों का गठन किया गया है. टीम लारवा को लेकर घर-घर में जाकर जांच कर रही है, जिसमें 4000 से अधिक लोगों को नोटिस दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में जानलेवा हुआ डेंगू, हिसार में पहली मौत

ये भी पढ़ें:हांसी में ASI का शव मिलने सनसनी, लाश के पास मिली सर्विस रिवॉल्वर

ABOUT THE AUTHOR

...view details