दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'दिल्ली में परिवहन क्षेत्र में क्रांति...'कैलाश गहलोत ने मोहल्ला बस के ट्रायल को दिखाई हरी झंडी

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के द्वारा आज वसंत विहार बस डिपो से दो इलेक्ट्रिक मोहल्ला बसों को हरी झंडी दिखाई गई.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

Etv Bharat
परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्रायल बस को दिखाई हरी झंडी. (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने शुक्रवार को विधायक परमिला टोकस के साथ मिलकर वसंत विहार सर्कुलर रूट पर मोहल्ला बस के ट्रायल को हरी झंडी दी. कैलाश गहलोत ने कहा, "अरविंद केजरीवाल का यह सपना रहा है कि दिल्ली के यात्रियों को बेहतर और सुविधाजनक परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराई जाएं. इसी दृष्टि को ध्यान में रखते हुए मोहल्ला बस की योजना बनाई गई है. हमने मोहल्ला बस के आइडिया को दिल्ली की सड़कों पर निष्पादित करने का फैसला लिया है."

मोहल्ला बस की विशेषताएं:मोहल्ला बसें 9 मीटर की छोटी लेकिन आरामदायक हैं, जो न केवल यात्रियों के लिए सुविधाजनक हैं, बल्कि सफर को भी सुखद बनाती हैं. यात्रा के दौरान यात्रियों की संतुष्टि देखी जा रही है और यह नई व्यवस्था उन्हें राहत देने में सक्षम साबित हो रही है. यह खास रूट मुनिरका को जोड़ते हुए JNU, IIT और आर.के. पुरम से होते हुए गुजरता है, जो इस सेवा को और भी महत्वपूर्ण बना देता है. दिल्ली के विभिन्न शैक्षणिक और वाणिज्यिक स्थलों को जोड़ने के कारण, यह रूट विद्यार्थियों और कार्यरत व्यक्तियों दोनों के लिए उपयोगी साबित होगा.

कैलाश गहलोत ने मोहल्ला बस के ट्रायल को दिखाई हरी झंडी (ETV bharat)

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद: रोडवेज बस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, मां और बेटा दोनों स्वस्थ

दिल्ली में परिवहन क्षेत्र में क्रांति:कैलाश गहलोत ने कहा, "दिल्ली में परिवहन क्षेत्र में क्रांतिकारी काम हुए हैं." मोहल्ला बस की शुरुआत इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. यह न केवल परिवहन को सुविधाजनक बनाएगा, बल्कि यातायात के बढ़ते दबाव को कम करने में भी सहायक सिद्ध होगा."

इस नई व्यवस्था के तहत, दिल्ली सरकार यात्रियों की परिवहन संबंधी समस्याओं को हल करने के लिए निरंतर प्रयासरत है. जो भविष्य में आम जनता को राहत देने में मददगार बनेगा.

यह भी पढ़ें-दीपावली-छठ पर तेजस और वंदे भारत जैसी ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाएगा रेलवे

ABOUT THE AUTHOR

...view details