दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल 50000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, वसंत कुंज थाने में था तैनात

-दिल्ली पुलिस कांस्टेबल रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार -निर्माण कार्य में परमिशन देने की एवज में मांगी रिश्वत -कांस्टेबल ने मांगी थी 50,000 की रिश्वत

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस कांस्टेबल रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली: राजधानी में पुलिस की वर्दी एक बार फिर कलंकित हो गई. जिन कंधों पर नागरिकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है वो कंधे ही नागरिकों से वसूली करने में लगे हैं. मामला दिल्ली के वसंत कुंज का है. जहां पुलिस स्टेशन में तैनात एक पुलिस कर्मी को 50,000 रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोपी पुलिसकर्मी को विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

कांस्टेबल की पहचान अमित के रूप में हुई, जिसे रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया. दिल्ली पुलिस ने एक बयान में बताया कि विजिलेंस को हेल्पलाइन नंबर 1064 पर एक शिकायत मिली थी. गुरुवार को दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि विजिलेंस यूनिट ने शिकायत मिलने के बाद इस गिरफ्तारी को अंजाम दिया. जानकारी के मुताबिक रंगपुरी पहाड़ी इलाके में सिविल निर्माण कार्य शुरू करने पर, इलाके के बीट ऑफिसर ने निर्माण जारी रखने की अनुमति देने के लिए पैसों की अवैध मांग की थी.

दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल 50000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (SOURCE: IANS)

पुलिस ने जानकारी दी कि शिकायत पर विजिलेंस की टीम ने मामले की जांच की, जिसमें शिकायतकर्ता की कंप्लेट को सही पाया गया. जिसके बाद अन्येश रॉय, डीसीपी/विजिलेंस की देखरेख और असलम खान, आईपीएस, अतिरिक्त के मार्गदर्शन में एसीपी/विजिलेंस के नेतृत्व में अधिकारियों की एक टीम गठित की गई. विजिलेंस टीम ने शिकायतकर्ता के साथ मिलकर आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. जिसके बाद आरोपी पुलिस कांस्टेबल ने शिकायतकर्ता को इलाके में ही एक जगह पर बुलाकर रिश्वत की पहली किस्त देने के लिए कहा. जिसके बाद पुलिस की टीम ने प्लान के मुताबिक आरोपी कांस्टेबल को रंगे हाथों पकड़ लिया.

पुलिस ने कहा कि मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत दिल्ली पुलिस के विजिलेंस पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई. जिसके बाद आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है और आरोपी कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार आरोपी कांस्टेबल को विशेष अदालत, राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली: वकील से रिश्वत मांगने के आरोपी एसआई को हाईकोर्ट से जमानत मिली

ये भी पढ़ें- रिश्वत लेते DPCC के सीन‍ियर इंजी‍न‍ियर सहित दो को CBI ने किया गिरफ्तार, ऑफ‍िस-घर से बरामद हुए करोड़ों रुपए

ABOUT THE AUTHOR

...view details