दिल्ली

delhi

500 गाड़ियां उड़ाने वाले गैंग के सरगना समेत दो गिरफ्तार, NCR से कारों की चोरी कर दक्षिण भारत में खपाते थे आरोपी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 6, 2024, 4:10 PM IST

Delhi Police Arrested Two Thieves: दिल्ली पुलिस ने लग्जरी गाड़ियां चोरी करने वाले वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश कर सरगना समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से 6 कार 16 एटीएम कार्ड और 9 मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दक्षिणी-पूर्वी जिले के वाहन चोर निरोधक शाखा (एएटीएस) ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो कुख्यात चोरों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी साेनू घोष और उत्तर प्रदेश निवासी मोहम्मद साजिद के रूप में हुई है.

जानकारी के अनुसार, दोनों ने अब तक दिल्ली-एनसीआर से करीब पांच सौ से ज्यादा लग्जरी कारों की चोरी कर दक्षिण भारत के राज्यों में खपा चुके हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की 6 कार 16 एटीएम कार्ड और 9 मोबाइल फोन बरामद किया है.

16 एटीएम कार्ड और 9 मोबाइल फोन बरामद

दक्षिण पूर्वी जिले के डीसीपी राजेश देव ने बताया, "आरोपी साजिद वाहनों की चोरी करता था. सोनू घोष चोरी की कारों को बाजार में खपाने का काम करता था. वह फ्लाइट से दिल्ली आता था और सौदा कर वापस चला जाता था. सोनू हैदराबाद, बेंगलुरू और आंध्र प्रदेश में चोरी की कारों को फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेच देता था. तेलंगाना पुलिस ने कुछ दिनों पहले इस गिरोह से जुड़े बदमाशों को गिरफ्तार किया था. उनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने हजरत निजामुद्दीन और अमर कॉलोनी से चोरी की गाड़ियां जब्त की थी."

आरोपियों के कब्जे से 6 कार बरामद

डीसीपी ने कहा कि मामले में तेलंगाना पुलिस की जानकारी पर दिल्ली पुलिस ने अशबूल मंडल को गिरफ्तार किया. मंडल से मिली जानकारी के बाद एएटीएस ने बंगाल के नादिया से बप्पा घोष को गिरफ्तार किया. उससे पूछताछ के बाद आरोपी साजिद को पकड़ लिया गया. राजेश देव ने आगे बताया कि सोनू के संपर्क में मेरठ के कबाड़ बाजार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, मुरादाबाद से जुड़े लोग थे, जो कि वाहन चोरी करते हैं. यही कारण है कि सोनू अभी तक 500 से अधिक चोरी के वाहन बाजार में बेच चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details