दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: शैली ओबेरॉय ने किया ऐलान, MCD की अगली बैठक में होगा नए मेयर का चुनाव

-दलित मेयर चुनाव को लेकर एमसीडी सदन में हंगामा -नवंबर में नए मेयर काहो सक्ता है चुनाव -भाजपा पार्षदों ने सदन में किया हंगामा.

New mayor to be elected in November, BJP councillors create ruckus in MCD House
नवंबर में होगा नए मेयर का चुनाव, एमसीडी सदन में भाजपा पार्षदों का हंगामा (ETV Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली:मेयर चुनाव को लेकर भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच शुरू हूई सदन की कार्रवाई में मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने नए मेयर के चुनाव का ऐलान कर दिया है. मेयर ने कहा की नवंबर में होने वाली बैठक में नए मेयर का चुनाव होगा. दरअसल दिल्ली नगर निगम की बैठक शुरू होने से पहले मेयर चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर भाजपा पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया था.

भारी हंगामे के बीच पहुंची मेयर डॉक्टर शैली ओबेरॉय ने निगम की कार्रवाई शुरू की. पार्षदों को शांत होने को कहा, लेकिन भाजपा पार्षद नहीं माने और नए मेयर का चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे. इस बीच मेयर ने नवंबर में मेयर चुनाव कराने की बात कही और एजेंडा पास करके सदन की कार्रवाही को स्थगित कर दिया.

नवंबर में होगा नए मेयर का चुनाव, एमसीडी सदन में भाजपा पार्षदों का हंगामा (ETV Bharat)

इस से पहले भाजपा पार्षदों ने मेयर चुनाव कराने की मांग की थी. इसी को लेकर दिल्ली नगर निगम की सदन की बैठक शुरू होने से पहले भाजपा पार्षदों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया था. पोस्टर व बैनर लेकर पहुंचे भाजपा पार्षदों ने अरविंद केजरीवाल और मेयर डॉक्टर शैली ओबेरॉय के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. भाजपा पार्षद दलित मेयर बनाने की मांग कर रहे थे. यहां तक की पार्षदों ने मेयर की कुर्सी पर भी दलित मेयर बैठाओ के पर्चे चिपका दिए थे.

नवंबर में होगा नए मेयर का चुनाव, एमसीडी सदन में भाजपा पार्षदों का हंगामा (ETV Bharat)

भाजपा पार्षदों का कहना था के ब्राज़ील दौरे पर जाने की वजह से डॉ शैली ओबेरॉय दलित मेयर का चुनाव नहीं कर रही है. जिसको लेकर भाजपा पार्षद लगातार हंगामा कर रहे हैं. भाजपा के कई पार्षदों ने मेयर के डेस्क पर चढ़कर नारेबाजी की और दलित मेयर का चुनाव कराए जाने की लगातार मांग कर रहे हैं. इस से पहले दिल्ली नगर निगम की बैठक आज 11:00 बजे से शुरू ह्ई. लेकिन 42 मिनट बाद भी डॉ. शैली ओबेरॉय सदन में नहीं पहुंच सकी. इस मौके पर भाजपा के साथी सत्ता पक्ष के पार्षद भी सदन में मौजूद थे.

भाजपा परशा संदीप कपूर ने कहा कि आम आदमी पार्टी दलित विरोधी है . वह दलित मेयर का चुनाव नहीं कर रही है. अप्रैल में चुनाव हो जाना चाहिए था लेकिन अब तक चुनाव नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें:Delhi: 28 अक्टूबर को नहीं होगा मेयर चुनाव, BJP ने केजरीवाल सरकार को बताया दलित विरोधी

ये भी पढ़ें:Delhi: दलित मेयर का चुनाव ना कराने को लेकर बीजेपी का प्रदर्शन, महापौर कार्यालय का किया घेराव

ABOUT THE AUTHOR

...view details