दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: दिल्ली के कई इलाकों में 23-24 अक्टूबर को नहीं आएगा पानी, पहले से कर लें अपना इंतजाम!

Delhi water supply: सोनिया विहार स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में रख-रखाव कार्य के चलते दिल्ली के कई इलाकों में कल पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी.

दिल्ली के कई इलाकों में अगले दो दिन नहीं आएगा पानी
दिल्ली के कई इलाकों में अगले दो दिन नहीं आएगा पानी (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में बुधवार और गुरुवार को कई इलाकों में पानी सप्लाई बाधित रहेगी. दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, सोनिया विहार वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में रख-रखाव और मेंटेनेंस वर्क के कारण कई कॉलोनियों में 23 अक्टूबर की शाम और 24 अक्टूबर की सुबह पानी की सप्लाई नहीं होगी. इसलिए प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों से दिल्ली जल बोर्ड ने अभी से पानी स्टोर करने की सलाह दी है.

इन इलाकों में नहीं होंगी पानी सप्लाई:दिल्ली में गर्मी के मौसम में अधिकतर इलाकों में पानी की किल्लत रही. अब मौसम में बदलाव के बावजूद राजधानी में लोगों को पानी के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है. दिल्ली जल बोर्ड के अनुसार, प्रभावित क्षेत्रों कैलाश नगर, सराय काले खां, जल विहार, लाजपत नगर, मूलचंद हॉस्पिटल, ग्रेटर कैलाश, वसंत कुंज, देवली, अंबेडकर नगर, ओखला, कालकाजी, कालकाजी एक्सटेंशन, गोविंदपुरी, जीबी पंत पॉलिटेक्निक, श्याम नगर, कॉलोनी, ओखला सब्जी मंडी, अमर कॉलोनी, दक्षिणपुरी, पंचशील पार्क, शाहपुर जाट, कोटला मुबारकपुर, सरिता विहार, सिद्धार्थ नगर, अपोलो, ग्रेटर कैलाश उत्तर, मालवीय नगर, डीयर पार्क, गीतांजलि, श्रीनिवासपुरी, ग्रेटर कैलाश दक्षिण, छतरपुर के अलावा एनडीएमसी के तहत आने वाले कुछ इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं होगी.

दिल्ली जल बोर्ड की लोगों से खास अपील: जल बोर्ड ने कहा कि सोनिया विहार वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में मेंटेनेंस वर्क के कारण दिल्ली के कई कॉलोनियों में 23 अक्टूबर की शाम और 24 अक्टूबर की सुबह पानी की सप्लाई नहीं होगी. जल बोर्ड ने सलाह दी है कि इन कॉलोनियों के लोग जरूरत के हिसाब से पानी स्टोर कर लें. साथ ही जल बोर्ड ने कुछ टेलीफोन नंबर भी जारी किए हैं, जिस पर कॉल कर वाटर टैंकर मंगा सकते हैं.

वाटर टैंकर के लिए इन नंबरों पर करें फोन:

  • मंडावली- 22727812
  • ग्रेटर कैलाश- 29234746
  • गिरि नगर- 26473720
  • छतरपुर (कुतुब)- 65437020
  • आई पी पुलिस स्टेशन - 23370911/23378761
  • आरके पुरम- 26193218
  • जल सदन- 29819035/29814106
  • वसंत कुंज- 26137216
  • सेंट्र कंट्रोल रूम- 1916/23538495

बीते मई-जून में दिल्ली ने झेला था जल संकट: बता दें, इसी साल मई-जून में दिल्ली को भीषण जल संकट का सामना करना पड़ा था. तब दिल्ली जल बोर्ड ने ऐलान किया था कि जितने इलाकों में सुबह शाम पानी की सप्लाई आती है, वहां हालात समान्य होने तक सिर्फ एक ही टाइम पानी सप्लाई होगी. साथ ही लोगों से पानी की बर्बाद ना करने की अपील भी की गई थी. जल बोर्ड द्वारा पानी की बर्बादी रोकने के लिए टीम की तैनाती की गई थी.

ये भी पढ़ें:

  1. Delhi: भलस्वा में बैलून फिएस्टा का आयोजन, दिल्लीवाले करेंगे पानी से लेकर आसमान तक का सैर
  2. Delhi: दिल्ली में हवा के साथ पानी भी 'जहरीला' ! यमुना की सतह पर नजर आया सफेद झाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details