उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

10वीं की टॉपर छात्रा का अपहरण के बाद रेप, जबरन कराया निकाह, गर्भवती होने पर की पिटाई, मां-बेटे पर मुकदमा दर्ज

11वीं क्लास में पढ़ती है नाबालिग पीड़िता, निकाह के बाद गर्भवती भी हुई, मां-बेटे के अत्याचार से परेशान होकर किया सुसाइड का प्रयास

KIDNAPPING AND RAPE DEHRADUN
देहरादून रेप केस (Concept Image ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

देहरादून: राजधानी देहरादून के नगर कोतवाली क्षेत्र में 11वीं में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा के अपहरण और दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोप है कि आरोपी की मां ने अपने बेटे का निकाह भी पीड़िता के साथ जबरदस्ती कराया है. इस दौरान पीड़िता गर्भवती भी हो गई. आरोपी ने पीड़िता की पिटाई भी की. आरोपियों की हरकतों के परेशान होकर पीड़िता ने सुसाइड का प्रयास किया, जिसके बाद आरोपी ने पीड़िता को हॉस्पिटल में भर्ती कराया. इसके बाद से ही आरोपी फरार है.

पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी और उसकी मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. नाबालिग पीड़िता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि वो 11वीं क्लास में पढ़ती है. वो इसी साल 10वीं की बोर्ड परीक्षा की टॉपर रही. आरोपी सुहेल कुरैशी उर्फ नदीम कुरैशी से उसकी पहले से जान पहचान है.

पीड़िता की शिकायत के अनुसार आरोपी सुहेल कुरैशी उस पर बार-बार शादी का दबाव बना रहा था, लेकिन उसे अपना भविष्य बनाना था. इसीलिए उसने शादी के लिए मना कर दिया, तो सुहेल कुरैशी धमकी देकर पीड़िता पर शादी का दबाव बनाने लगा. आरोप है कि आरोपी ने कई बार पीड़िता के पिता को भी धमकी दी है.

पीड़िता के अनुसार चार अगस्त को वह स्कूल से घर आ रही थी. इसी दौरान आरोपी ने पीड़ित को स्कूल के बाहर से ही कार में उठाकर अपने घर ले गया और घर में आरोपी ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया. आरोप है कि उसके बाद 06 अगस्त को आरोपी की मां गुलशन जहां ने एक मौलाना को बुलाया और रुपए देकर जबरदस्ती दोनों की शादी करवा दी. शादी के एक महीने के बाद से ही आरोपी और उसकी मां ने दहेज लाने के लिए पिटाई शुरू कर दी और इसी दौरान पीड़िता गर्भवती हो गई.

आरोप है कि 13 अक्टूबर को आरोपी और उसकी मां ने पीड़िता के साथ मारपीट भी की है. आखिर में पीड़िता ने परेशान होकर जहरीला पदार्थ पी लिया, जिसके बाद आरोपी ने पीड़िता को यह कहकर अस्पताल में भर्ती कराया कि उसके पेट में दर्द है और भर्ती कराने के बाद आरोपी फरार हो गया. पीड़िता ने किसी तरह अपनी मां से संपर्क किया. परिजनों ने अस्पताल पहुंचने के बाद पीड़िता ने आपबीती बताई. इसके बाद 24 अक्टूबर को पीड़िता ने पुलिस को तहरीर दी.

नगर कोतवाली प्रभारी चंद्रभान सिंह ने बताया है कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर नदीम कुरैशी और उसकी मां गुलशन जहां निवासी सिंघल मंडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details