उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जमीन फर्जीवाड़े का आरोपी गिरफ्तार, तीन करोड़ रुपए का किया था घपला, साथी की तलाश जारी - land fraud case Dehradun

देहरादून पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने जमीन फर्जीवाड़ा करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर तीन करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 3, 2024, 8:18 PM IST

Etv Bharat
जमीन फर्जीवाड़े का आरोपी गिरफ्तार (Etv Bharat)

देहरादून: उत्तराखंड में जमीन खरीद-फरोख्त के नाम पर लगातार फर्जीवाड़े का मामले सामने आ रहे है. ऐसे ही एक मामले में देहरादून की बंसत विहार थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसने जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर शिकायतकर्ता को करीब तीन करोड़ रुपए का चूना लगाया था. रोपी पहले भी जमीन धोखाधड़ी के मामले दर्ज है.

पुलिस ने बताया कि देहरादून के जीएमएस रोड पर रहने वाले सतीश कुमार सैनी ने बंसत विहार थाना में शिकायत दर्ज कराई थी. सतीश कुमार ने पुलिस को बताया था कि अशोक कुमार और उसके अन्य साथियों ने उ

उन्हें जमीन दिखाई थी, जो पंसद आई. इसके बाद आरोपियों जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर उससे करीब तीन करोड़ रुपए की ठगी कर ली.

आरोप है कि न तो आरोपियों ने सतीश कुमार को जमीन दी और न ही उसके रुपए वापस किए. पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने 17 फरवरी 2024 को थाना बसंत विहार में धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था.

थाना बसंत विहार प्रभारी महावीर उनियाल ने बताया कि एसएसपी ने भूमि संबंधी धोखाधड़ी के मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दे रखे हैं. इसीलिए थाना स्तर पर मामले की जांच के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया.

पुलिस टीम ने आरोपी अशोक कुमार को अधोहीवाला रायपुर रोड से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपी पर पहले भी कई मुकदमें दर्ज हो रखे है. आरोपी के अन्य साथियों की भी गिरफ्तार के प्रयास किए जा रहे है.

पढे़ं--

ABOUT THE AUTHOR

...view details