उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

राजपुर बावड़ी पहुंचे देहरादून डीएम सविन बंसल, शुरू किया जल संरक्षण अभियान, देखिये वीडियो - Dehradun DM Savin Bansal

Dehradun DM Savin Bansal, water enrichment campaign, Rajpur Bawdi देहरादून में जल संरक्षण एवं जल संवर्धन अभियान की शुरुआत की गई है. देहरादून जिलाधिकारी ने इस अभियान को शुरू किया है.

Dehradun DM Savin BansaL
राजपुर बावड़ी पहुंचे देहरादून डीएम सविन बंसल (Etv Bharat)

देहरादून: डीएम सविन बंसल देहरादून की जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही एक्शन में हैं. डीएम सविन बंसल मुद्दों को लेकर लगातार अधिकारियों की बैठक करते है. जिले के एसएसपी के साथ बाइक पर बैठकर सड़कों के हालातों की जानकारी लेते हैं. कभी डीएम सविन बंसल ओवर रेटिंग की शिकायत पर शराब की दुकान में छापेमारी करने पहुंच जाते हैं. कभी वे अस्पताल की व्यवस्थाओं को लाइन में लगकर जांचते हैं. अब एक बार फिर से देहरादून डीएम सविन बंसल ने नया अभियान शुरू किया है. देहरादून डीएम सविन बंसल का ये अभियान आने वाले दिनों के लिए बहुत जरूरी है.

देहरादून डीएम सविन बंसल ने ने राजपुर बावड़ी से जल संरक्षण एवं जल संवर्धन अभियान की शुरुआत की. उन्होंने बावड़ी का निरीक्षण किया. साथ ही अधिकारियों को इसके संरक्षण एवं संवर्धन के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए.इस दौरान देहरादून डीएम सविन बंसल ने कहा पिछले सप्ताह शुरू किए गए 'जल संरक्षण' अभियान को आगे बढ़ाते हुए पानी के प्राकृतिक स्रोतों को बचाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इस बात पर भी सुझाव लिए जा रहे हैं कि हम इन जल स्रोतों को कैसे रिचार्ज कर सकते हैं.

डीएम सविन बंसल ने कहा आज हमारा अभियान राजपुर बावड़ी में था, जहां हमने पाया कि अगर हम अपने प्रयास जारी रखें तो दोनों बावड़ियों को बचाया जा सकता है. इनका पानी न केवल स्थानीय समुदाय के लिए बल्कि जंगलों में रहने वाले जानवरों के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

पढे़ं-ग्राहक बनकर ठेके पर पहुंचे DM, सेल्समैन ने ओवर रेट में बेची शराब, कटा ₹50 हजार का चालान - DM Raids Liquor Shop

ABOUT THE AUTHOR

...view details