उत्तराखंड

uttarakhand

वाहन चोरी का खुलासा, दो इंजीनियरिंग के छात्र समेत तीन लोग गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 9, 2024, 4:50 PM IST

engineering students arrested in vehicle theft case देहरादून पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें दो आरोपी इंजीनियरिंग के छात्र है. दोनों देहरादून के नामी कॉलेज में पढ़ाई करते है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:राजधानी देहरादून की पुलिस ने वाहन चोरी के दो अलग-अलग मामलों का खुलासा किया है. पुलिस ने दोनों ही मामलों में दो इंजीनियरिंग के छात्र समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की बुलट बाइक और स्कूटी बरामद की है. तीनों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है. तीनों आरोपी नशेड़ी है और उसी चक्कर में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ अन्य जिलों में वाहन चोरों के मुकदमें दर्ज है.

पहला मामला: पुलिस ने बताया कि बीती 6 मार्च को नवीन पेटवाल निवासी सिद्ध विहार ने राजपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. अपनी शिकायत में नवीन पेटवाल ने बताया था कि उनकी बुलेट आईटी पार्क स्थित ऑफिस की पार्किंग में खड़ी थी, जिसे किसी अज्ञात व्यक्ति ने चोरी कर लिया था. पुलिस ने वाहन चोरी का मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की.

दूसरा मामला17 फरवरी का है. संजीव कुमार निवासी वासु स्टेट कैनाल रोड ने भी स्कूटी चोरी की शिकायत राजपुर थाने में दी थी. उन्होंने बताया कि उनकी स्कूटी घर के बाहर खड़ी थी, जिसे कोई चुरा कर ले गया. पुलिस ने दोनों ही मामलों के खुलासे के लिए टीम का गठन किया.

पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो उन्हें आरोपियों के बारे में कुछ अहम सुराग हाथ लगा. इसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी अजय कुमार को बुलट बाइक के साथ गिरफ्तार किया. वहीं अन्य दो आरोपियों राजकुमार गुप्ता और अल्तमस नवाज को स्कूटी के साथ पकड़ा.

राजकुमार गुप्ता और अल्तमस नवाज देहरादून के नामी कॉलेज से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे है, जो तृतीय वर्ष के छात्र हैं. आरोपियों से पूछताछ में बताया कि वे सभी नशे का आदी है और अपने खर्चे पूरे करने के लिए वाहनों की चोरी करते है. साथ ही आरोपी अजय कुमार आदतन वाहन चोर है, जिस पर पहले भी देहरादून, चमोली और उत्तरकाशी से वाहन चोरी के मुकदमें दर्ज हो चुके है.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details