हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

दीपेंद्र हुड्डा ने दिल्ली में किया विनेश का वेलकम, बीजेपी पर साधा निशाना, बोले- 'प्रदेश पर नॉन स्टॉप बढ़ा कर्ज, जनता चुनाव में करेगी हिसाब' - Deepender Hooda

Deepender Hooda : पेरिस ओलिंपिक में 100 ग्राम वजन ज्यादा होने पर डिस्क्वालिफाई हुईं विनेश फोगाट शनिवार को दिल्ली पहुंचीं. उनके साथ पति सोमबीर राठी के अलावा कांग्रेस के सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद रहे. वहीं, दीपेंद्र ने लाडवा में हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत बीजेपी से कई सवाल पूछे और जमकर निशाना साधा.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 18, 2024, 1:15 PM IST

Deepender Hooda
Deepender Hooda (Etv Bharat)

कुरुक्षेत्र:हरियाणा में विधानसभा चुनाव 1 अक्टूबर को होने हैं और ऐसे में सियासी घमासान तेज है. कांग्रेस का हरियाणा मांगे हिसाब के तहत सांसद दीपेंद्र हुड्डा 36वें हलके लाडवा पहुंचे. यहां लाडवा विधानसभा क्षेत्र में रामकुंडी, मेन बाजार, सराफा बाजार, हिनोरी चौक, अंबेडकर चौक, रामकुंडी लाडवा तक पदयात्रा की. बता दें कि इससे पहले हुड्डा ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर देश लौट महिला पहलवान विनेश फोगाट का स्वागत किया. वहीं, कुरुक्षेत्र में दीपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र की धरती महाभारत की धरती है, यहां बड़े-बड़ों का हिसाब हुआ है. 1 अक्टूबर को हरियाणा की जनता बीजेपी का हिसाब चुकता कर देगी.

दीपेंद्र हुड्डा ने किया विनेश का स्वागत: विनेश के दिल्ली पहुंचने पर दीपेंद्र हुड्डा ने उनका स्वागत किया. उन्होंने कहा कि 'दिल्ली एयरपोर्ट पर हवाई जहाज से उतरने के बाद का यह भावुक पल जीवन में हमेशा प्रेरणा देगा. बहुत दर्द छुपा है, इस पल में. जान की बाज़ी लगा दी थी बहन विनेश ने देश के और हम सब के गौरव के लिये. वहीं, दीपेंद्र ने विनेश फोगाट को स्वर्ण पदक की जीत का प्रतीक हनुमान जी की गदा भेंट की.

बीजेपी पर बरसे दीपेंद्र हुड्डा: दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने हमेशा हरियाणा को ठगने का काम किया. 10 साल में बीजेपी ने हरियाणा का भट्टा बैठा दिया है. नॉन स्टॉप के पोस्टर छपाए जा रहे हैं. और प्रदेश पर कर्ज भी नॉन स्टॉप बढ़ता जा रहा है. दीपेन्द्र हुड्डा ने बताया कि ओलंपिक में देश के 117 में से 24 खिलाड़ी हरियाणा के थे. देश को मिले 6 में से 5 मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते. लेकिन 2200 करोड़ के खेल बजट में हरियाणा को सिर्फ 65 करोड़ का बजट दिया. जबकि गुजरात को 600 करोड़ तो यूपी को 500 करोड़ बजट दिया. उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार हरियाणा से 7 रुपये जीएसटी लेकर केवल 1 रुपये वापस दे रही है.

सवालों के कटघरे में बीजेपी को किया खड़ा: इस दौरान हुड्डा ने बीजेपी को घोटालों की सरकार बताया और सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया. हुड्डा ने बीजेपी से पूछा कि 10 साल में हजारों करोड़ के 50 से ज्यादा बड़े घोटाले क्यों. बीजेपी किसानों के लिए काल क्यों बनी है. दलित वर्ग की घोर उपेक्षा क्यों की. अग्निपथ और कौशल निगम के जरिए क्यों खत्म की पक्की नौकरियां? इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास को शून्य पर क्यों लेकर आई बीजेपी? बीजेपी ने प्रदेश के शिक्षा तंत्र को बर्बाद क्यों किया? बीजेपी ने देश की सबसे विकसित अर्थव्यवस्था को चौपट क्यों किया?. बस बीजेपी कुछ दिन के लिए उसके बाद जनता बीजेपी को खुद सत्ता से बाहर फेंकने का काम करेगी. आज बीजेपी से हर वर्ग परेशान हो गया है. जिसका खामियाजा बीजेपी चुनाव में भुगतेगी.

ये भी पढ़ें:सुरजेवाला का सीएम पर जुबानी हमला, बोले- 'नायब सैनी और मनोहर लाल भर्ती रोको गैंग के मुखिया, बीजेपी की विदाई का समय नजदीक' - Surjewala on Haryana BJP

ये भी पढ़ें:हरियाणा की राजनीतिक पार्टियों के लिए आसान नहीं सत्ता की राह, चुनौतियों से भरा है 1 अक्टूबर तक का सफर - Haryana Assembly Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details