उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में मिला महिला सफाईकर्मी का शव - DEAD BODY OF SWEEPER IN KGMU

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 24, 2024, 12:19 PM IST

Updated : Apr 24, 2024, 1:44 PM IST

राजधानी लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में एक (Dead body of sweeper in KGMU) महिला सफाईकर्मी ने आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) स्थित गांधी वार्ड की तीसरी मंजिल में बुधवार को एक महिला का शव मिला है. महिला गांधी वार्ड में सफाईकर्मी के पद पर तैनात थी. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला प्रतीत हो रहा है. मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि महिलाकर्मी बीमारी से ग्रसित थी, जिससे वह अवसाद में रहती थी. वह संविदा पर तैनात थी.

दरअसल, बुधवार सुबह केजीएमयू के गांधी वार्ड स्थित वार्ड नंबर 6 में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब चेंजिंग रूम में एक महिला का शव मिला. महिला आउटसोर्सिंग के तहत वार्ड सफाईकर्मी के पद पर तैनात थी. बुधवार सुबह शिफ्ट चेंज होने के दौरान पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी ने महिला का शव देखा. इसके बाद उसने केजीएमयू प्रशासन को घटना की जानकारी दी. बताया जा रहा है कि महिला रात के शिफ्ट में काम करने आई थी. महिला के परिवार के अन्य सदस्य भी केजीएमयू में कार्यरत हैं.

आत्महत्या कर नहीं पता चला कारण :बता दें कि महिला कर्मचारी ने इस तरह से वार्ड में आत्महत्या क्यों की है, इसके पीछे का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है. रात की शिफ्ट में अन्य कर्मचारी जो ड्यूटी कर रहे थे उन्होंने कहा कि रात के समय बिल्कुल भी ऐसा नहीं लग रहा था कि वह किसी बात से परेशान है या वह इस तरह का कदम उठाने वाली है. रात में बहुत नॉर्मल थी. आपस में हम लोग बातें भी कर रहे थे. किसी को यह नहीं पता था कि सुबह होते ही हमें यह सब कुछ देखना पड़ेगा. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. आत्महत्या का कारण अभी पता नहीं चला है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या की वजह स्पष्ट हो सकेगी.


मेडिसिन वार्ड में मिला शव : केजीएमयू डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि मेडिसिन विभाग में संविदा कर्मचारी के रूप में कार्यरत बिट्टन पत्नी बरकत अली का दुखद निधन हो गया है. उसे बुधवार सुबह वार्ड नंबर 6 में मृत पाया गया. उन्होंने आत्महत्या कर ली है. बिट्टन आवास विकास काॅलोनी लखनऊ की रहने वाली थी. पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. महिला ने आत्महत्या क्यों की है इसके लिए पुलिस टीम जांच कर रही है.

बीमारी के चलते रहती थी परेशान :इंस्पेक्टर चौक नागेश उपाध्याय ने बताया कि मृतका संविदा पर तैनात थी, जो मेडिकल काॅलेज में साफ-सफाई का काम करती थी. जांच में सामने आया है कि महिला बीमारी से ग्रसित थी, जिस कारण वह बहुत परेशान रहती थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. साथ ही मौत के अन्य कारणों के बारे में भी पड़ताल कर रही है.

यह भी पढ़ें : आगरा में तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दंपति को रौंदा, शादी वाले घर में कोहराम - Up Live Update

यह भी पढ़ें : पत्नी के पूर्व प्रेमी को शादी समारोह में देख भड़का पति, चाकू से गला काटकर कर दी हत्या - Husband Killed Wife Ex Boyfriend

Last Updated : Apr 24, 2024, 1:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details