बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सहरसा में वकील की हत्या, कोर्ट जाने के दौरान अपराधियों ने मारी गोली

सहरसा में बेखौफ बदमाशों ने वकील की हत्या कर दी. घर से कोर्ट जाने के दौरान उनको गोली मारी गई है.

Lawyer shot dead in Saharsa
सहरसा में वकील की हत्या (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

सहरसा: बिहार के सहरसा में वकील की हत्या से हड़कंप मच गया है. अपराधियों ने इस खूनी वारदात को उस वक्त अंजाम दिया, जब वह ट्रेन पकड़ने के लिए सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन जा रहे थे. परिजनों के मुताबिक वह ट्रेन से सहरसा जा रहे थे. सहरसा सिविल कोर्ट में वह प्रैक्टिस करते थे.

सिमरी बख्तियारपुर में वकील की हत्या:मृतक की पहचान सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले दुलारचंद्र शर्मी के रूप में हुई है. परिजनों ने बताया कि जो रोजाना की तरह आज भी कोर्ट जाने के लिए घर से निकले थे. सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़कर सहरसा जाते लेकिन रास्ते में ही अपराधियों ने उनको गोली मार दी.

वकील की गोली मारकर हत्या (ETV Bharat)

भौरा गांव के पास मारी गोली:बताया जाता है कि जिले के सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के भौरा गांव के पास अज्ञात बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. इस फायरिंग में वकील दुलारचंद शर्मा गिर गए, गोलियों की आवाज सुन जब तक लोग पहुंचे, तब तक अपराधी वहां से फरार हो गए. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने घायल वकील को पास से सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से डॉक्टरों ने उन्हें सहरसा रेफर कर दिया गया है लेकिन अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

"मेरे गांव में जमीन का विवाद चल रहा था, वही दूसरी ओर मेरी बहन की भी छह-सात वर्ष पहले जलाकर कर दी गई थी, जो मामला अभी भी कोर्ट में लंबित है. गांव के ही कुछ नामी लठैत और गुंडा परिवार ने जबरन जमीन कब्जा कर रखा है. उसी ने इस घटना को अंजाम दिया है."- प्रिंस कुमार, मृतक वकील के बेटे

छानबीन में जुटी पुलिस:इस घटना के बाद से सहरसा कोर्ट के अधिवक्ताओं में आक्रोश है. घटना के बाद मौके पर पहुंची सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि मृतक को दो गोली मारी गई थी. घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं है, जांच के बाद कुछ पता चल पाएगा.

"कोर्ट जा रहे अधिवक्ता दुलालचंद शर्मा को अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है. पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है, शीघ्र ही घटना का खुलासा कर लिया जायेगा."- सुबोध कुमार, सदर थानाध्यक्ष

ये भी पढ़ें:सहरसा में महिला वकील की पिटाई, निर्वस्त्र कर बनाया वीडियो! महिला एसआई पर साजिश का आरोप

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details