झारखंड

jharkhand

हथियारबंद अपराधियों ने BCCL ऑटो वर्कशॉप पर किया हमला, कर्मियों को बंधक बनाकर लाखों की संपत्ति लूटी, मारपीट में कई घायल - Loot in BCCL auto workshop

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 20, 2024, 12:26 PM IST

Loot in BCCL auto workshop. धनबाद में हथियारबंद अपराधियों ने बीसीसीएल ऑटो वर्कशॉप पर हमला कर मजदूरों को बंधक बनाया और मारपीट भी की. इस घटना में दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं कुल छह मजदूर घायल हैं.

Loot in BCCL auto workshop
बीसीसीएल ऑटो वर्कशॉप (ईटीवी भारत)

धनबाद: जिले का बीसीसीएल अपराधियों और कोयला तस्करों के लिए अवैध कमाई का जरिया बन गया है. सुरक्षा में सीआईएसएफ की तैनाती होने के बावजूद बीसीसीएल से लोहा, कोयला लूटा जा रहा है. जबकि बीसीसीएल सीआईएसएफ को हर महीने करोड़ों रुपए वेतन के रूप में देता है. बीती रात 30-40 अपराधियों ने बीसीसीएल एरिया 04 अंगारपथरा ओपी अंतर्गत ऑटो वर्कशॉप पर हमला कर बीसीसीएल कर्मचारियों को बंधक बना लिया और लाखों की संपत्ति लूट ली. कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की गई, जिसमें पांच से छह कर्मचारी घायल हुए हैं. इनमें दो की हालत गंभीर है, जिन्हें इलाज के लिए धनबाद सेंट्रल अस्पताल भेजा गया है.

BCCL ऑटो वर्कशॉप पर किया हमला (ईटीवी भारत)

मजदूरों का कहना है कि अपराधी गेट नंबर 2 से वर्कशॉप में घुसे, इसके बाद उन्होंने हमें एक कमरे में बंधक बना लिया, जब कुछ कर्मचारियों ने विरोध किया तो उनके साथ भी मारपीट की गई. मारपीट में धीरेन महतो और शंकर मिस्त्री गंभीर रूप से घायल हो गए. वर्कशॉप से ​​महज 50 मीटर की दूरी पर सीआईएसएफ का कैंप है, फिर भी अपराधियों का खौफ नहीं है, ऑटो वर्कशॉप में यह एक बार की घटना नहीं है, अपराधियों ने कई बार लूटपाट की है और मजदूरों के साथ मारपीट भी की है.

उन्होंने बताया कि बार-बार लूट और चोरी के बावजूद बीसीसीएल सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं हुई है. जिसका खामियाजा ड्यूटी पर तैनात मजदूरों को भुगतना पड़ रहा है. अपराधी ड्यूटी पर तैनात मजदूरों को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर रहे हैं. लेकिन बीसीसीएल के अधिकारी नींद से भी नहीं जागे हैं. इस घटना के बाद भी अगर महाप्रबंधक नहीं जागे और वर्कशॉप में सीआईएसएफ की तैनाती नहीं की गई तो कभी भी बीसीसीएल मजदूरों की जान जा सकती है.

बीसीसीएल अधिकारी विकास कुमार ने बताया कि बीसीसीएल वर्कशॉप में डकैती की घटना को अंजाम देकर अपराधी फरार हो गए हैं. ड्यूटी पर तैनात दो मजदूरों के अलावा आधा दर्जन मजदूर घायल हुए हैं. वरीय अधिकारियों को सूचना दे दी गई है. लाखों का सामान लूट लिया गया है.

यह भी पढ़ें:पुलिस की कार्यशैली पर सवाल! आउटसोर्सिंग में बमबाजी-गोलीबारी मामले में 500 नामजद एफआईआर और गिरफ्तारी सिर्फ 5 की

यह भी पढ़ें:बीसीसीएल कोलडंप में फायरिंग और बमबाजी मामला, जांच के लिए एसआईटी का गठन, 6 अलग-अलग एफआईआर दर्ज

यह भी पढ़ें:बीसीसीएल आउटसोर्सिंग में हादसा, पेलोडर पलटने से ऑपरेटर की मौत, कर्मियों ने लगाया प्रबंधन पर सुरक्षा में लापरवाही का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details