उत्तराखंड

uttarakhand

भतीजे को पंसद नहीं आया चाची का समझौता, अकेला पाकर रेत दिया गला, पढ़िए खौफनाक वारदात की कहानी - Haldwani Kusum Murder Case

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 13, 2024, 7:44 PM IST

Updated : Aug 13, 2024, 10:21 PM IST

Kusum Gupta Murder Case Haldwani आखिरकार कुसुम गुप्ता मर्डर केस मामले में आरोपी गिरफ्तार हो गया है. आरोपी कुसुम का भतीजा ही है. जिसने चाकू से गला रेत अपनी चाची यानी कुसुम की निर्मम हत्या कर दी थी. उधर, इस मामले में कुसुम के भाई ने अपने जीजा (कुसुम के पति) पर भी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा है.

Kusum Gupta Murder Case Haldwani
चाची का हत्यारा आरोपी गिरफ्तार (फोटो- ETV Bharat)

चाची का हत्यारा भतीजा गिरफ्तार (वीडियो- ETV Bharat)

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र के कुल्यालपुरा नवाबी रोड पर दिनदहाड़े घर में घुसकर चाकू से चाची का गला रेतकर हत्या करने वाले आरोपी भतीजे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की मानें तो प्रॉपर्टी विवाद को लेकर भतीजे ने चाची की हत्या की थी.

प्रॉपर्टी विवाद के चलते हुआ खूनी संघर्ष:हल्द्वानी एसपी सिटी प्रकाश चंद्र ने बताया कि हत्या आरोपी भतीजा गौरव गुप्ता उर्फ गोपू को हल्द्वानी मुखानी से गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में पता चला कि गौरव गुप्ता का अपने भाइयों से प्रॉपर्टी विवाद चल रहा था. जहां कुसुम गुप्ता पत्नी कालीचरण गुप्ता मामले को समझौता में समझौता करा रही थी. हत्या से चार दिन पहले पारिवारिक विवाद को आपस में सुलझाने के लिए गौरव गुप्ता और उसके भाइयों के बीच में बैठकर दबाव बना रही थी. जो आरोपी गौरव गुप्ता को नागवार गुजर रहा था.

आरोपी गौरव गुप्ता ने अकेला पाकर रेता गला: जिसके बाद उसने हत्या करने की योजना बनाई. वहीं, मौका पाकर सोमवार दोपहर करीब 12 बजे चाकू लेकर अपनी चाची के घर में पहुंचा और चाची को अकेला पाकर उसकी गला रेतकर हत्या कर दी. साथ ही आरोपी ने चाकू से छाती और पेट में भी कई बार किया. जिसके बाद मौका पाकर भाग खड़ा हुआ. जहां अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने कुसुम गुप्ता को मृत घोषित कर दिया.

कुसुम के भाई का आरोप- साजिश के तहत उसकी बहन की हुई हत्या:पूरे मामले में आरोपी गौरव गुप्ता के खिलाफ धारा 103 (1) बीएनएस के तहत हल्द्वानी कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है. उधर, शव को मंगलवार को पोस्टमार्टम किया गया. जहां पोस्टमार्टम हाउस में मृतक कुसुम गुप्ता के भाई ने पोस्टमार्टम हाउस में हंगामा भी किया. कुसुम के भाई ने हल्द्वानी कोतवाली में तहरीर देते हुए आरोप लगाया है कि उसकी बहन को साजिश के तहत मारा गया है.

कुसुम के भाई ने जीजा कालीचरण पर भी लगाया आरोप:कुसुम के भाई ने आरोप लगाया है कि इस पूरे हत्याकांड में कुसुम के पति कालीचरण का भी हाथ है. मृतक के भाई ने पुलिस में तहरीर देते हुए कहा है कि कालीचरण का किसी अन्य महिला से संबंध है. इसको लेकर पूर्व में भी उसकी बहन के साथ कई बार विवाद हो चुका था. पूरे मामले में जांच कर कालीचरण के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Aug 13, 2024, 10:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details