उत्तराखंड

uttarakhand

लमगड़ा में नाबालिग लड़की को बनाया हवस का शिकार, पुलिस ने पहुंचाया हवालात - Almora Rape Accused Arrest

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 11, 2024, 9:54 PM IST

Almora Rape Cace अल्मोड़ा के लमगड़ा में नाबालिग लड़की को हवस का शिकार बनाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर हवालात भेज दिया है.

ALMORA RAPE ACCUSED ARREST
रेप का आरोपी गिरफ्तार (फोटो- पुलिस)

अल्मोड़ा:लमगड़ा विकासखंड में एक नाबालिग लड़की से रेप का मामला सामने आया है. मामले में लड़की के चाचा ने लमगड़ा थाने में एक युवक पर उसकी भतीजी के साथ रेप करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी. जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म एवं पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया, फिर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

पुलिस के मुताबिक, लमगड़ा विकासखंड के लमगड़ा थान क्षेत्र के एक शख्स ने पुलिस को एक तहरीर दी. जिसमें उन्होंने कहा है कि उसकी नाबालिग भतीजी के साथ सुरेश चंद्र नाम के युवक ने रेप किया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने धारा 323, 506, 376 और 5/6 पॉक्सो एक्ट के तहत लमगड़ा थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया.

अल्मोड़ा एसएसपी देवेंद्र पींचा ने मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश लमगड़ा थानाध्यक्ष राहुल राठी को दिए. जिसके बाद पुलिस की एक टीम गठित कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए खोजबीन शुरू की गई. लमगड़ा थानाध्यक्ष राहुल राठी ने बताया कि पुलिस टीम ने आरोपी को उसके सभी संभावित स्थानों पर तलाश किया किया.

जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम ने आरोपी सुरेश चंद्र को लमगड़ा थाना क्षेत्र के दुर्गा नगर यात्री स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया. वहीं, आरोपी सुरेश के खिलाफ दर्ज मामले में आवश्यक कार्रवाई की गई. साथ ही उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया. आरोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम ने एसआई मनोज कुमार समेत हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह बिष्ट और देवराज सिंह शामिल रहे.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details