उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दिल्ली के होटल में हल्द्वानी की नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, पांच आरोपी गिरफ्तार

हल्द्वानी की नाबालिग छात्रा का दिल्ली के होटल में सामूहिक रेप, महाराष्ट्र और दिल्ली के पांच आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Rape
कॉन्सेप्ट (फोटो- ETV Bharat GFX)

हल्द्वानी: मुखानी थाना क्षेत्र से लापता नाबालिग छात्रा से दिल्ली में सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोप है कि कई युवकों ने दिल्ली के एक होटल में रेप की घटना को अंजाम दिया. वहीं, पीड़िता के बयान और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जो महाराष्ट्र और दिल्ली के रहने वाले हैं.

4 अक्टूबर को लापता हुई थी छात्रा:पुलिस के मुताबिक, बीती 4 अक्टूबर को मुखानी थाना क्षेत्र की रहने वाली 15 वर्षीया छात्रा अपने घर से स्कूल के लिए निकली थी, लेकिन स्कूल नहीं पहुंची. इसके बाद परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन छात्रा का कुछ पता नहीं चल पाया. जिस पर परिजनों ने छात्रा की गुमशुदगी दर्ज कराई. गुमशुदगी दर्ज होने के बाद पुलिस ने खोजबीन और जांच पड़ताल शुरू की. जांच पड़ताल के दौरान पता चला कि वो दिल्ली जाने वाली ट्रेन पर बैठकर चली गई है.

वहीं, पुलिस की टीम सर्विलांस के जरिए दिल्ली पहुंची और जहां छात्रा को बरामद किया. जब छात्रा से पूछताछ की गई तो उसने कई खुलासे किए. जिसे सुन पुलिस हैरान रह गई. छात्रा ने बताया कि दिल्ली में उसके साथ पांच लोगों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है. जब पुलिस ने इसकी जांच पड़ताल की तो मामला सही पाया गया.

दिल्ली की होटल में हुआ सामूहिक दुष्कर्म:इसके अलावा गहन जांच में पता चला कि पांच लोगों ने उसके साथ दिल्ली के एक होटल में सामूहिक दुष्कर्म किया. इसके बाद पुलिस ने होटल की सीसीटीवी फुटेज और होटल में दी गई आईडी के जरिए पांचों आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. उधर, नाबालिग छात्रा के बयान और मेडिकल मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है.

महाराष्ट्र और दिल्ली के रहने वाले हैं आरोपी:वहीं, पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो की धारा में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है. पुलिस की मानें तो पांच आरोपियों में से 3 आरोपी महाराष्ट्र और 2 आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं. उधर, पुलिस आरोपियों का छात्रा से संपर्क कैसे हुआ और क्यों छात्रा दिल्ली गई. इसकी जानकारी जुटाई जा रही है.

मुखानी थाने में नाबालिग छात्रा की गुमशुदगी दर्ज थी. जहां पुलिस की टीम छात्रा की तलाश में लगी हुई थी. 5 दिन पहले छात्रा को बरामद किया गया है. जांच पड़ताल में सामूहिक दुष्कर्म का मामला भी सामने आया है. जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है. - नितिन लोहनी, सीओ सिटी, हल्द्वानी

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details