उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अल्मोड़ा में लाखों की गांजा के साथ नशे का सौदागर गिरफ्तार, दो युवक पुलिस को चकमा देकर फरार

अल्मोड़ा में बाइक से गांजा की तस्करी, 11 किलो से ज्यादा गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, दो आरोपी चकमा देकर फरार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Almora Ganja Smuggler Arrest
गांजा तस्कर गिरफ्तार (फोटो सोर्स- Police)

अल्मोड़ा:उत्तराखंड में नशा तस्करी पर लगाम लगाना चुनौती साबित हो रहा है. यही वजह है कि आए दिन कहीं न कहीं से नशा तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं. ताजा मामला अल्मोड़ा के भतरौजखान क्षेत्र का है. जहां दो अलग-अलग बाइकों से गांजा तस्करी करने वाले 3 युवकों में से पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. जबकि, तस्करी में शामिल दो युवक अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए. जिनकी अब भतरौजखान पुलिस तलाश में जुट हुई है.

पुलिस को चकमा देकर दो तस्कर फरार:दरअसल, नशे के सौदागरों को पकड़ने के लिए पुलिस की गस्ती टीम भ्रमण पर थी. इसी दौरान भतरौजखान क्षेत्र में छोटी घट्टी तिराहे के पास एक बिना नंबर प्लेट की बाइक आती दिखाई दी. जिसे रुकने का इशारा किया तो पुलिस को देख युवक घबरा गया और बाइक छोड़ अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गया.

कट्टे से 11 किलो से ज्यादा गांजा बरामद: कुछ देर बाद ही दूसरी बाइक संख्या UK 06 X 2281 आई. जिसे रोका गया तो बाइक की पिछली सीट पर बैठा युवक भी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया. जबकि, पुलिस की टीम ने बाइक चला रहे युवक को दबोच लिया. वहीं, जब युवक के पास बरामद एक कट्टे को खोला तो उसमें 11.185 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है.

रामनगर का रहने वाला है तस्कर: वहीं, युवक को तत्काल गिरफ्तार कर भतरौजखान थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर किया गया है. साथ ही दोनों बाइकों को सीज कर दिया है. भतरौजखान थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि आरोपी का नाम अमन आर्या पुत्र लालमणि है. जो चोरपानी (रामनगर) का रहने वाला है.

पहला बाइक सवार युवक रेकी कर चल रहा था आगे:पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पहली बाइक से जो युवक आया था, वो रामनगर के लखनपुर निवासी अर्जुन बिष्ट हैं. वो रेकी कर उनके आगे चल रहा था और जो उसके साथ दूसरा युवक बैठा था, वो भतरौजखान के सौराल मोहान निवासी रोहित है.

गांजा को मुंबई भेजने की थी तैयारी, 3.35 लाख रुपए आंकी गई कीमत:वो गांजा को ईकू खेत से सोराल मोहान ले जा रहे थे. जिसे रोहित अपने दोस्त को मुंबई भेजने वाला था. वहीं, पुलिस ने फरार युवकों की तलाश में तेज कर दी है. आरोपी के कब्जे से बरामद 11.185 किलोग्राम गांजा की कीमत 3 लाख 35 हजार 550 रुपए आंकी गई है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details