हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ढालपुर में 10 दिवसीय सरस मेला का आयोजन, सीपीएस सुंदर ठाकुर ने किया शुभारंभ

कुल्लू जिला मुख्यालय ढालपुर में 10 दिवसीय सरस मेला का आयोजन किया गया. मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने मेले का शुभारंभ किया.

कुल्लू में सरस मेला का आयोजन
कुल्लू में सरस मेला का आयोजन (ETV Bharat)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला मुख्यालय ढालपुर में 10 दिवसीय सरस मेला का आयोजन किया गया. इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने सरस मेले का विधिवत शुभारंभ किया. इस दौरान सीपीएस ने मेले में लगे विभिन्न स्टॉलों का निरीक्षण किया और हस्तशिल्पकारों द्वारा बनाए गए उत्पादों की सराहना की.

जिला कुल्लू के ढालपुर रथ मैदान में जिला ग्रामीण विकास परियोजना अभिकरण (डीआरडीए) द्वारा 10 दिवसीय सरस मेले का आयोजन किया गया. इस मेले में मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और रिबन काटकर मेले का शुभारंभ किया. इस दौरान कुल्लू डीसी तोरुल एस रविश, जिला ग्रामीण विकास परियोजना अधिकारी डॉ. जयवंती ठाकुर, नगर परिषद अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

ढालपुर में 10 दिवसीय सरस मेला का आयोजन (ETV Bharat)

सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने मेले में विभिन्न विभागों व स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का निरीक्षण किया. मुख्य अतिथि सीपीएस सुंदर ठाकुर ने मेले में पहुंचे सभी हस्तशिल्पकारों का स्वागत किया. सीपीएस ने कहा, "अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव के बाद अब सरस मेले के आयोजन से बहुत से लोगों को रोजगार मिलेगा और इनकी आजीविका में बढ़ोतरी होगी. कुल्लू दशहरा के दौरान भी देश के विभिन्न इलाकों से हस्तशिल्प से जुड़े हुए लोग यहां पहुंचे थे. लेकिन अब सरस मेले के माध्यम से भी यहां लोगों को कई राज्यों की हस्तशिल्प प्रदर्शनी देखने को मिलेगी".

सरस मेला में हस्तशिल्पकारों से बात करते हुए सीपीएस सुंदर ठाकुर (ETV Bharat)

सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा, "सरस मेले में कई स्वयं सहायता समूह द्वारा भी प्रदर्शनी लगाई गई हैं. जिससे इन समूह की आर्थिकी भी मजबूत होगी. हिमाचल सरकार भी हस्तशिल्प और हथकरघा को प्रोत्साहित कर रही हैं और उनके संवर्धन के लिए सरकार द्वारा कई योजनाएं भी चला रही है, जिसका हस्तशिल्प और हथकरघा से जुड़े लोगों को फायदा मिल रहा है".

ये भी पढ़ें:हिमाचल में आई नौकरी की बहार! वन मित्र, वर्क इंस्पेक्टर्स, स्टाफ नर्स सहित सैकड़ों पदों पर होगी भर्ती, कैबिनेट से मिली मंजूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details