उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्रीनगर में आवारा पशुओं से मिलेगी निजात, करोड़ों की लागत से तैयार हो रही गौशाला - cowshed Construction in Srinagar

Gaushala in Srinagar, cowshed Construction in Srinagar श्रीनगर में तीन करोड़ 21 लाख की लागत से आधुनिक गौशाला का निर्माण किया जा रहा है.इस आधुनिक गौशाला में कुल मिलाकर 450 पशुओं को रखने की क्षमता होगी.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jun 29, 2024, 3:38 PM IST

Etv Bharat
श्रीनगर में आवारा पशुओं से मिलेगी निजात (Etv Bharat)

श्रीनगर: नगर निगम श्रीनगर को जल्द ही तीन करोड़ 21 लाख की लागत से आधुनिक गौशाला मिलने जा रही है. श्रीनगर के लोगों को नगर में घूम रही निराश्रित गायों से मुक्ति मिलने की उम्मीद अब साकार होने जा रही है. नगर निगम निगम गंगा दर्शन मोड़ से कुछ आगे तीन करोड़ 21 लाख रुपए की लागत से आधुनिक गौशाला का निर्माण कर रहा है. निर्माण तेजी से चल रहा है. गौशाला में 500 पशुओं को रखने की क्षमता है.

श्रीनगर क्षेत्र में अक्सर राजमार्ग से लेकर नगर के मुख्य मार्गों पर घूम रहे बेसहारा जानवरों की तादात से राहगीरों को दिक्क़तों का सामना करना पड़ता था. कई बार दुपहिया वाहन दुर्घटना का शिकार भी हो जाते हैं. स्कूली बच्चों व बुजुर्ग आते जाते बेसहारा जानवरों के आपस में लड़ने से चोटिल हो जाते हैं. ऐसी स्थिति में अब
गौशाला के बनने से श्रीनगर में घूम रही बेसहारा गायों व बैलों के आतंक से आमजनता को मुक्ति मिलेगी. नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त रविराज सिंह बंगारी ने बताया नगर निगम गंगा दर्शन मोड़ से आगे पुरानी गौशाला के समीप तीन करोड़ 21 लाख की लागत से आधुनिक गौशाला बना रहा है.

गौशाला में अलग-अलग कुल नौ गौशालाएं बनाई जाएंगी. इनमें किसी में गाय तो किसी में सांड व किसी में बीमार गाय को अलग से रखा जाएगा. उन्होंने बताया हर गौशाला की क्षमता 50 पशुओं की होगी. कुल मिलाकर 450 पशुओं की क्षमता की गौशला का निर्माण किया जा रहा है. उन्होंने कहा स्थानीय विधायक व कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत भी चाहते हैं कि श्रीनगर आवारा पशुओं से मुक्त शहर बने. इसके लिए वह पूरी कोशिश में जुटे हुए हैं.

पढ़ें-सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, शिक्षा विभाग में CRP-BRP की भर्ती शुरू, जानें योग्यता और आवेदन प्रक्रिया - Employment for youth

ABOUT THE AUTHOR

...view details