उत्तराखंड

uttarakhand

निकाय चुनाव को लेकर हरदा की सलाह, युवा और महिलाओं को मिले मौका, टिकट वितरण में दी जाए वरीयता - Harish Rawat On Civic Election

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 16, 2024, 5:46 PM IST

Updated : Sep 16, 2024, 6:25 PM IST

Harish Rawat On Civic Election in Uttarakhand कांग्रेस नेता हरीश रावत ने अपने शीर्ष नेताओं को निकाय चुनाव में युवाओं और महिलाओं को वरीयता देने की सलाह दी है. उनका कहना है कि हर चुनाव में महिलाओं और युवाओं की ज्यादा भागीदारी होती है. ऐसे में उनके सहारे चुनाव की रणनीति तैयार करें.

Harish Rawat
निकाय चुनाव को लेकर हरदा की सलाह (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

श्रीनगर:उत्तराखंड में निकाय चुनाव के साथ ही केदारनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. जिसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस समेत तमाम दल अभी से तैयारियों में जुट गए हैं. हालांकि, अभी तक चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कार्यकर्ताओं को अभी से तैयार रहने को कहा है. उनका कहना है कि कोई भी चुनाव छोटा या बड़ा नहीं होता है. सभी को मिलजुल कर पालिकाओं की छोटी सरकार के लिए काम करना होगा.

हरीश रावत का बयान (वीडियो सोर्स- ETV Bharat)

टिकट में युवाओं और महिलाओं को दें वरीयता:दरअसल, अपने एक दिवसीय प्रवास पर कोटद्वार पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता खासे उत्साहित नजर आए. हरीश रावत ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि निकाय चुनाव को अभी कम ही समय बचा है. इसलिए कार्यकर्ता चुनाव की तैयारी अभी से शुरू कर दें. इस दौरान उन्होंने शीर्ष नेताओं को सलाह दी है कि आगामी निकाय चुनाव में महिलाओं और युवाओं की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी पर जोर दिया जाए. उन्हें टिकट में वरीयता दी जाए.

सरकार पर भी जमकर बरसे हरीश रावत:कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि हर चुनाव में महिलाओं और युवाओं की सबसे ज्यादा भागीदारी होती है. लिहाजा, आगामी निकाय चुनाव में उन पर ज्यादा फोकस किया जाए. इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार को भी जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि इन दिनों बरसात के कारण जगह-जगह सड़कें टूटी हुई हैं, लेकिन उनके निर्माण को लेकर तेजी के साथ कार्य नहीं किया जा रहा है. चारधाम यात्रा भी धीमी हो गई है. अगर सरकार पहले से ही बरसात को लेकर कार्य योजना बना देती या पहले से ही फटाफट निर्माण कार्य किए जाते तो ऐसा नहीं होता.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Sep 16, 2024, 6:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details