झारखंड

jharkhand

डालटनगंज विधानसभा सीट पर अड़ी कांग्रेस! जीतने वाले प्रत्याशी के क्या हैं मायने? - Jharkhand Assembly Election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 10, 2024, 2:17 PM IST

Daltonganj Assembly Seat. झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा होना अभी बाकी है. लेकिन इससे पहले से ही राजनीतिक दलों के बीच सीटों को लेकर दावेदारी तेज हो गई है. कांग्रेस पलामू की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रही है.

Daltonganj Assembly Seat
कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जैश रंजन पाठक (ईटीवी भारत)

पलामू: अगले कुछ दिनों में झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वाला है. विधानसभा चुनाव को लेकर इंडी गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला अभी तक तय नहीं हुआ है. पलामू में पांच विधानसभा क्षेत्र है, किसी भी विधानसभा क्षेत्र से इंडी गठबंधन से जुड़ा कोई विधायक नहीं है. कांग्रेस, राजद और जेएमएम पलामू की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रहे है.

संवाददाता नीरज कुमार के साथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जैश रंजन पाठक (ईटीवी भारत)

कांग्रेस और जेएमएम के बीच डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक दावेदारी है, दोनों इस सीट को छोड़ना नहीं चाहते हैं. कांग्रेस डालटनगंज सीट के लिए अधिक मुखर हुई है और लगातार यह बोल रही है कि जीतने वाले प्रत्याशी को ही चुनाव लड़वाया जाएगा. पलामू में सीट शेयरिंग से पहले कांग्रेस के दावे को लेकर ईटीवी भारत ने जिला अध्यक्ष जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक से बातचीत की. बिट्टू पाठक ने ईटीवी भारत को बताया कि कांग्रेस का सभी सीटों पर दावा है लेकिन पार्टी डालटनगंज, बिश्रामपुर और पांकी पर सबसे अधिक मजबूत है. पार्टी की छत्तरपुर और हुसैनाबाद के लिए दावेदारी है, शीर्ष नेतृत्व से बातचीत की जा रही है.

हल्की बात नहीं करते! कांग्रेस ही लड़ेगी डालटनगंज विधानसभा सीट

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने कहा कि वह हल्की बातें नहीं करते हैं. डालटनगंज विधानसभा सीट पर कांग्रेस ही चुनाव लड़ेगी. किसी की गलती के कारण पिछली बार चुनाव हारे थे, जनता ने अपार समर्थन दिया था. गलती के कारण ही पांच वर्ष तक विपक्ष का विधायक रहा है. इस बार कोई हारने वाले प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ेगा जीतने वाले प्रत्याशी ही चुनाव लड़ेंगे.

गठबंधन पूरी तरह से मजबूत है जल्द ही सीट शेयरिंग का फॉर्मूला सामने आ सकता है. इस बार प्रत्याशी सिर्फ चुनाव लड़ने वाले नजर नहीं आएंगे. प्रत्याशियों को लेकर पार्टी आला कमान घोषणा करेगी और बातचीत चल रही है. झारखंड सरकार के कल्याणकारी योजनाओं को लेकर कांग्रेस पार्टी आम जनों के बीच में जाएगी.

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस नेताओं की दिल्ली दौड़! शुरू हुआ लॉबिंग का खेल, विधानसभा चुनाव में कई दावेदार आए सामने - Jharkhand Assembly Elections 2024

भाजपा में टिकट के लिए लॉबिंग शुरू! कोई दिल्ली कर रहा कैम्प तो कोई ढूंढ रहा जातीय समीकरण - Jharkhand Assembly Elections 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details