दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, कार्यकारिणी समिति की बैठक में बनी रणनीति - Assembly Elections 2025

Assembly Elections 2025: दिल्ली कांग्रेस अब विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. इसी कड़ी में गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव महरौली जिले में आयोजित कार्यकारिणी समिति की बैठक में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से बात की और क्षेत्र की परेशानियों को जाना.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 27, 2024, 8:50 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:लोकसभा चुनाव 2024 के बाद अब अगले साल कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव है. देश की राजधानी दिल्ली में भी अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. लोकसभा चुनाव आम आदमी पार्टी के साथ लड़ने वाली कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव में अकेले मैदान में उतरने वाली है. लगातार तीन चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. इसको लेकर अब कांग्रेस ने कमर कस ली है और चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने गुरुवार को महरौली जिला की कार्यकारिणी समिति की बैठकों को संबोधित किया, जो 2025 विधानसभा चुनाव की तैयारी का एक हिस्सा है. महरौली जिला कांग्रेस कमेटी की इस बैठक में जिले के तमाम कांग्रेस नेता, पूर्व विधायक, कई पूर्व निगम पार्षद और कार्यकर्ता शामिल हुए.

बूथ लेबल को मजबूत करने का दिया गया निर्देश

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम पूरे प्रदेश में जिला कार्यकारिणी की बैठक आयोजित कर रहे हैं. इसमें हम विशेष रूप से हमारे कार्यकर्ताओं से बात कर रहे हैं. किस तरीके की परेशानियां आ रही है? उनसे उनकी राय जान रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी को हम कैसे मजबूत कर सकते हैं. उन्हीं सब बातों पर आज चर्चा की गई बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं को बूथ लेबल को मजबूत करने का निर्देश दिया गया.

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी पर सवाल किया गया तो दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि निश्चित रूप से तैयारी जरूर चल रही है, लेकिन उससे पहले हम अपने संगठन को मजबूत कर रहे हैं. संगठन में कहां कमियां है, उन्हें ठीक करना है. आने वाले समय में हम चाहे चुनाव हो या फिर राजनीतिक परिस्थितियों हो. उसका हमें कैसे सामना करना है. इन्हीं सब बातों पर चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में हम 70 विधानसभा सीटों पर अकेले लड़ने वाले हैं. इसमें हम किसी भी पार्टी से कोई गठबंधन नहीं करने वाले.

यह भी पढ़ें-द‍िल्‍ली LG ने DDCD को किया भंग, कहा- पसंदीदा लोगों को बैठाने के लिए बनी थी कमेटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details