राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, कांग्रेस महासचिव और उदयपुर प्रभारी चांदमल जैन ने प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 4, 2024, 9:18 PM IST

प्रदेश कांग्रेस कमेटी को बांसवाड़ा में एक और बड़ा झटका लगा है. पार्टी के महासचिव और उदयपुर प्रभारी चांदमल जैन ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. जैन ने बताया कि उन्होंने व्यक्तिगत कारण से इस्तीफा दिया है फिलहाल उनका कहीं पर या अन्य किसी पार्टी में जाने का कोई मन नहीं है.

चांदमल जैन ने दिया इस्तीफा
चांदमल जैन ने दिया इस्तीफा

बांसवाड़ा.सीडब्लूसी मेंबर महेंद्रजीत सिंह मालवीया के कांग्रेस छोड़ने के बाद एक और बड़ा झटका पार्टी को लगा है. पार्टी के जिलाध्यक्ष रहे और वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी में महासचिव की भूमिका निभाने वाले चांदमल जैन ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को भेजा है. साथ ही इसकी प्रतिलिपि जिला अध्यक्ष रमेश पण्ड्या को दी है.

जैन से हमने बात की तो उन्होंने बताया कि इस्तीफा पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को भेज दिया है. फिलहाल कहीं आने-जाने का मन नहीं है. उन्होंने व्यक्तिगत कारण से इस्तीफा दिया है. हालांकि, उन्होंने कारण के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. गौरतलब है कि चांदमल जैन महेंद्रजीत सिंह मालवीया के बेहद करीबी हैं. वे बांसवाड़ा में दो बार जिलाध्यक्ष पद पर भी रह चुके हैं . वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उन्हें उदयपुर जिले का प्रभार दिया हुआ है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लिए मालवीया के जाने के बाद दूसरा सबसे बड़ा झटका इसे माना जा रहा है.

पढ़ें: केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल बोले- मुझे बीकानेर की जनता पर भरोसा, पीएम की तारीफ में पढ़े कसीदे

मालवीया ने कहा सीएम का इंतजार: वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के कई नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर महेंद्रजीत सिंह मालवीया कह चुके हैं जिले में सीएम का दौरा होगा या फिर प्रदेश अध्यक्ष का उसी में सभी पार्टी पदाधिकारी को बीजेपी में शामिल करवाएंगे. ऐसे में कयास लगाई जा रही है कि आने वाले दिनों में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से कई और नेता इस्तीफा दे सकते हैं.

राहुल गांधी के कार्यक्रम से पहले इस्तीफा: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 6 मार्च को बांसवाड़ा में अपनी न्याय यात्रा के साथ आएंगे. इसके लिए कांग्रेस कमेटी की ओर से सभी तैयारियां की जा रही है .बांसवाड़ा शहर में एक बड़ी सभा भी होगी जिसको लेकर मंगलवार को पार्टी की ओर से जिला कार्यालय में एक बड़ी बैठक भी बुलाई गई है.

पढ़ें: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली का भाजपा पर निशाना, कहा- पहली सूची के बाद मची भागमभाग, भाजपा अब जाने वाली है

जिला अध्यक्ष बोले हमें नहीं मिला इस्तीफा : जब हमने इस संबंध में जिलाध्यक्ष रमेश पण्डया से बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें कोई भी इस्तीफा अभी तक नहीं मिला है. मीडिया के जरिए उन्हें भी जानकारी मिली है कि इस्तीफा दे दिया गया है. यदि इस्तीफा आएगा तो प्रदेश कांग्रेस कमेटी को इसकी जानकारी दे दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details