छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बैकुंठपुर नगर पालिका में कांग्रेस पार्षदों का धरना,अध्यक्ष पर मनमानी का आरोप

बैकुंठपुर नगर पालिका में कांग्रेस पार्षद धरने पर बैठे हैं.पार्षदों का आरोप है कि परिषद में मनमानी चल रही है.

Congress councilors protest
कांग्रेस पार्षदों का धरना (ETV Bharat Chhattisgarh)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

कोरिया :नगरपालिका परिषद बैकुंठपुर के कांग्रेस पार्षदों ने मनमानी और भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया. पार्षदों का आरोप है कि नगरपालिका परिषद की मनमानी के कारण सत्रह महीने से परिषद की बैठक नहीं हुई है.प्रदर्शन में मौजूद नगरपालिका उपाध्यक्ष आशीष यादव ने कहा कि नगरपालिका परिषद के बंद होने के बाद इंजीनियरों ने अपने ठेकेदारों के जमा निविदा में छेड़छाड़ कर अपने पसंद के ठेकेदारों को ठेका दिया जा रहा है.

बैठक नहीं होने से कई काम अटके : वहीं पार्षद संजय जायसवाल ने कहा कि परिषद की बैठक नहीं होने के कारण लोगों का वृद्धा पेंशन जाति और निवास प्रमाण पत्र और मृत्यु के उपरांत मिलने वाली राशि के सब काम अटके हुए हैं . प्रदर्शन में नगरपालिका उपाध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस पार्षदों के अलावा कांग्रेस के नेता भी मौजूद थे. इधर कांग्रेस पार्षदों के प्रदर्शन और लगाए गए आरोपों को नगर पालिका अध्यक्ष ने नकारा है.

कांग्रेस पार्षदों का धरना (ETV Bharat Chhattisgarh)

नगरपालिका अध्यक्ष ने आरोपों को नकारा :ये सारे आरोप गलत हैं. सभी पार्षदों से बिना भेदभाव के काम करवाया जा रहा है. परिषद की बैठक नहीं होने को लेकर मैंने खुद कलेक्टर और मंत्री को पत्र लिखा था.

बैकुंठपुर नगर पालिका में कांग्रेस पार्षदों का धरना (ETV Bharat Chhattisgarh)

मंत्री अरुण साव जी ने खुद मौके से फोन लगाकर सीएमओ को कहा था कि आप मिल जुलकर काम क्यों नहीं करते हैं.लेकिन अब सीएमओ का ट्रांसफर हो गया है.नए सीएमओ को आए डेढ़ माह ही हुए हैं.उनसे बैठक के बारे में बात की गई है.जल्द ही नगर पालिका परिषद की बैठक होगी - नविता शिवहरे, अध्यक्ष,नगरपालिका

आपको बता दें कि नगर पालिका बैकुंठपुर में बीजेपी अध्यक्ष है.इसलिए कांग्रेस पार्षद अक्सर अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोले रहते हैं.जहां एक तरफ कांग्रेस पार्षद काम नहीं होने का आरोप लगा रहे हैं,वहीं दूसरी तरफ अध्यक्ष ने आरोपों को एक सिरे से खारिज किया है.

चक्रवाती तूफान दाना से छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम, इस दिन बारिश के आसार
हाईकोर्ट ने एनआरआई कोटे के छात्रों को दी बड़ी राहत, जानिए क्या है मामला
एग्री कार्निवल 2024: राष्ट्रीय किसान मेले का आगाज आज

ABOUT THE AUTHOR

...view details