झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: कांग्रेस ने बिश्रामपुर विधानसभा सीट पर ठोका दावा, अब क्या होगा राजद का स्टैंड?

झारखंड इंडिया ब्लॉक में सीटों को लेकर जिच बरकरार है. कांग्रेस ने विश्रामपुर सीट पर अपना दावा ठोका है. अब क्या होगा राजद का स्टैंड.

Congress Claim On Bishrampur Seat
झारखंड कांग्रेस ओबीसी विभाग के चेयरमैन अभिलाष साहू और राजद प्रदेश उपाध्यक्ष अनिता यादव. (कोलाज इमेज-ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 7 hours ago

रांची:कांग्रेस ने बिश्रामपुर विधानसभा सीट पर अपना दावा ठोक दिया है. अब तक राजद के नेताओं की ओर से यह कहा जा रहा था कि इंडिया ब्लॉक में बनी सहमति के अनुसार इस बार बिश्रामपुर में राष्ट्रीय जनता दल अपना उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारेगा. वहीं छतरपुर की सीट पर कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार होगा. इस संबंध में झारखंड कांग्रेस के कार्यालय प्रभारी और ओबीसी विभाग के चेयरमैन अभिलाष साहू ने साफ कर दिया है कि बिश्रामपुर विधानसभा सीट से भी कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारेगी. उन्होंने कहा कि आज शाम तक सब कुछ साफ हो जाएगा.

बगोदर सीट पर भी कांग्रेस की नजर

इतना ही नहीं कांग्रेस नेता अभिलाष साहू ने कहा कि बगोदर विधानसभा सीट को लेकर भी शीर्षस्थ नेताओं के बीच बातचीत जारी है. अगर माले गठबंधन का हिस्सा नहीं रहता है तो बगोदर सीट से भी कांग्रेस उम्मीदवार खड़ा करने के लिए तैयार है.

बयान देते झारखंड कांग्रेस के ओबीसी विभाग के चेयरमैन अभिलाष साहू. (वीडियो-ईटीवी भारत)

कांग्रेस के स्टैंड की जानकारी नहींः अनिता यादव

पलामू के बिश्रामपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के द्वारा भी उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारने के बयान पर ईटीवी भारत ने राजद प्रदेश उपाध्यक्ष अनिता यादव से बात की. उन्होंने फोन पर बताया कि बिश्रामपुर को लेकर कांग्रेस के स्टैंड की उनको कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. अनिता यादव ने कहा कि राजद प्रत्याशी राम नरेश सिंह आज नामांकन कर रहे हैं.

गौरतलब हो कि 2019 के झारखंड विधानसभा चुनाव के समय छतरपुर विधानसभा सीट से राजद उम्मीदवार विजय कुमार राम और बिश्रामपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे चुनाव मैदान में उतरे थे. इस बार आपसी सहमति से सीटों की अदला-बदली की बात राजद नेता कह रहे थे, लेकिन कांग्रेस नेता ने छतरपुर के साथ-साथ बिश्रामपुर पर दावा ठोक कर हलचल पैदा कर दी है.

इन सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार तय नहीं

अभी तक कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों की सिर्फ एक सूची जारी की है. जिसमें 21 उम्मीदवारों के नाम हैं. अभी पांकी, छतरपुर, डालटनगंज, बरही, पाकुड़, बोकारो, धनबाद, कांके और बिश्रामपुर विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हुई है. कांग्रेस नेता अभिलाष साहू ने बताया कि आज बाकी की बची सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो जाने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Election 2024: पलामू में राजद को बड़ा झटका, सपा में शामिल हुईं ममता भुइयां, आंखों से छलक पड़े आंसू

Jharkhand Election 2024: राजद ने जारी की लिस्ट, जानें, किसको-किसको मिला टिकट

Jharkhand Election 2024: पलामू में इंडिया गठबंधन में प्रत्याशी का पेंच! डालटनगंज, छत्तरपुर में कौन होगा उम्मीदवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details