उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

केदारनाथ उपचुनाव की जंग शुरू, कांग्रेस के बाद एक्शन में बीजेपी, कर्नल कोठियाल को ग्राउंड पर उतारा

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कर्नल अजय कोठियाल आज कालीमठ और गुप्तकाशी पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों से संवाद किया.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

KEDARNATH BY ELECTION
कर्नल अजय कोठियाल को सौंपी केदारनाथ की जिम्मेदारी (photo- ETV Bharat)

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने धरातल पर अपने जनप्रतिनिधियों को उतारा है, ताकि वो जनता से संपर्क कर उनकी प्रतिपुष्टि ले सकें. इसी क्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी के विशेष प्रतिनिधि और भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कर्नल अजय कोठियाल इन दिनों केदानाथ विधानसभा के दौरे पर हैं. आज उन्होंने कालीमठ, गुप्तकाशी, शेरसी, जामू, फाटा, सीतापुर, सोनप्रयाग और गौरीकुंड का दौरा किया और गांव-गांव जाकर क्षेत्रीय जनता से संवाद कर उनकी समस्याओं को सुना. साथ ही कालीमठ मंदिर जाकर मां काली की पूजा-अर्चना की.

कोठियाल बोले केदारनाथ विधानसभा में हो रहे विकास कार्य:भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि केदारनाथ विधानसभा की समस्याओं के समाधान के लिए केन्द्र और राज्य सरकार धरातल पर कार्य कर रही है. तेजी के साथ केदारनाथ पैदल मार्ग को दुरुस्त करने के साथ ही राजमार्ग को भी ठीक किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि केदारनाथ विधानसभा में सड़क, पेयजल, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के साथ ही युवाओं को रोजगार देने की दिशा में कार्य हो रहा है.

श्रीनिवास पोस्ती बोले बाबा केदारनाथ के देवदूत हैं कोठियाल:बदरी-केदार मंदिर समिति के सदस्य श्रीनिवास पोस्ती ने कहा कि कर्नल अजय कोठियाल बाबा केदारनाथ के देवदूत हैं. वर्ष 2013 की केदारनाथ आपदा के बाद किसी को भी अनुमान नहीं था कि फिर से बाबा केदार की यात्रा शुरू हो पाएगी, लेकिन कर्नल अजय कोठियाल की दृढ़ इच्छा शक्ति से नई केदारपुरी का जन्म हुआ है. उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस के सिपाही थे, लेकिन केदारनाथ धाम में हुए बेहतरीन कार्य से प्रभावित होकर उन्होंने भाजपा का दामन थामा.

चिलौंड के ग्रामीण ने कोठियाल की सराहना:वहीं, गुप्तकाशी भ्रमण के दौरान चिलौंड गांव निवासी नंदन सिंह कर्नल अजय कोठियाल को देखकर रोने लगे. इसी बीच नंदन सिंह ने बताया कि कर्नल कोठियाल के यूथ फाउंडेशन कैंप से प्रशिक्षण लेकर उनका बेटा आज सेना में नौकरी कर रहा है. केदारघाटी के युवाओं को सेना में भर्ती होने का सुनहरा अवसर कर्नल कोठियाल की बदौलत प्राप्त हो रहा है. उन्होंने कहा कि उनके अगस्त्यमुनि में लगाये गए कैंप से आज हजारों युवाओं को सेना में जाकर देश सेवा की ललक पैदा हो रही है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details