उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी, 317 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

आज से दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ, 317 करोड़ की परियोनाओं के करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 14, 2024, 10:43 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंच रहे हैं. इस दौरान सीएम योगी 317 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री कई कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. दौरे के पहले दिन बुधवार को 252 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली 91 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वहीं गुरुवार को 65 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

1 हजार नव विवाहित जोड़ों को सीएम देंगे आशीर्वाद: सीएम योगी आज दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंच रहे हैं.अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान सीएम मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, नारी शक्ति वंदन, गांव चलो अभियान के कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. योगी बुधवार दोपहर बाद सबसे पहले खाद कारखाना परिसर में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में पहुंचेंगे. यहां करीब एक हजार नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देंगे.इसी कार्यक्रम के मंच से योगी विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं के 91 विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे.

गांव चलो अभियान कार्यक्रम में करेंगे शिरकत: वहीं बुधवार शाम को ही मुख्यमंत्री रजही आजादनगर में गांव चलो अभियान कार्यक्रम में शामिल होंगे. साथ ही ग्रामीणों से संवाद भी करेंगे.

गुरुवार को नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में योगी होंगे शामिल :दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री आदित्यनाथ गुरुवार को नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में वह राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एनआरएलएम) से जुड़कर स्वावलंबी हो रही महिलाओं को सम्मानित करेंगे. साथ ही, स्वयं सहायता समूह के सदस्यों से संवाद करेंगे.

मेडिकल कॉलेज में 60 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास : वहीं मुख्यमंत्री गुरुवार को ही बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आयोजित समारोह में 60 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास और करीब पांच करोड़ रुपये की परियोजना का लोकार्पण करेंगे. जिसमें नए भवन का निर्माण और एक मेगावाट क्षमता के सोलर रूफटॉप प्लांट का लोकार्पण शामिल है

ये भी पढ़ें सीएम योगी ने ज्ञानवापी के व्यासजी तहखाने के किए दर्शन, काशी विश्वनाथ का किया पूजन-अर्चन

ये भी पढ़ें राज्यसभा के लिए भाजपा के 7 प्रत्याशी आज कराएंगे नामांकन, प्रदेश चुनाव प्रभारी भी रहेंगे मौजूद

ABOUT THE AUTHOR

...view details