हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिझड़ी में अनुराग ठाकुर पर बरसा सीएम योगी आदित्यनाथ का प्रेम, कुल्लू में कंगना ने भाई कहकर मांगा योगी का आशीष - Yogi Adityanath himachal rally

लोकसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सीएम योगी ने हमीरपुर और मंडी संसदीय सीट पर दो रैलियों को संबोधित किया. अपने भाषणों में उन्होंने बीजेपी उम्मीदवारों सहित पीएम मोदी की है. साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस मेनिफेस्टो को मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र बताया. उन्होंने कहा कि ये चुनाव राम भक्तों और राम द्रोहियों के बीच है.

YOGI ADITYANATH HIMACHAL RALLY
मंच पर कंगना के साथ योगी आदित्यनाथ (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : May 30, 2024, 4:56 PM IST

शिमला: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिमाचल में दो रैलियों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने हमीरपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर पर जमकर प्यार बरसाया. बिझड़ी में आयोजित जनसभा में सीएम योगी ने अनुराग के कार्यों की खूब तारीफ की. साथ ही कहा कि जिस मंत्रालय को कभी लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज व अरुण जेटली ने संभाला, उसे अब अनुराग ठाकुर नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं.

सीएम योगी ने युवा सेवाएं व खेल मंत्री के रूप में भी अनुराग की भूरि-भूरि प्रशंसा की. वहीं, इससे पहले कुल्लू में कंगना रनौत की सभा में भी योगी ने बॉलीवुड क्वीन को खूब आशीष दिया. योगी के भाषण से पहले कंगना ने अपने और सीएम के बीच पूर्व में हुए संवाद को जनता से साझा किया. कंगना ने कहा कि उन्होंने योगी आदित्यनाथ से हिमाचल आकर उनके प्रचार में शामिल होने का आग्रह किया था. सीएम योगी उन्हें छोटी बहन मानते हैं. वहीं, योगी आदित्यनाथ ने भी कंगना की तारीफ में कोई कमी नहीं रखी. उन्होंने कंगना की अभिनय क्षमता को सराहा और खासकर जयललिता के जीवन पर बनी फिल्म की चर्चा की. उस फिल्म में कंगना के अभिनय की योगी आदित्यनाथ ने बहुत प्रशंसा की.

'अनुराग ठाकुर की जीत तय':बिझड़ी की सभा में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अनुराग ठाकुर की जीत तो तय है, लेकिन वे यहां की जनता से रिकार्ड संख्या में जीत दिलाने का वादा लेने आए हैं. योगी ने कहा कि अनुराग ने अपने संसदीय क्षेत्र में एम्स, ट्रिपल आईटी, सेंट्रल यूनिवर्सिटी आदि के रूप में खूब विकास किया है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के विकास कार्यों को जनता के बीच रखने वाला चेहरा अनुराग ठाकुर ही है. सीएम योगी ने अनुराग ठाकुर के पिता और हिमाचल के दो बार सीएम रहे प्रेम कुमार धूमल को भी याद किया. उन्होंने कहा कि विकास का मॉडल धूमल सरकार के समय हिमाचल को मिला था.

जनता से भावुक रूप से जुड़ने का प्रयास: कुल्लू की तरह ही हमीरपुर के बिझड़ी में भी योगी आदित्यनाथ ने लोगों को राम लला के दर्शन के लिए आने का न्यौता दिया. योगी आदित्यनाथ ने कुल्लू में बिजली महादेव, मां हिडिंबा व चिंतपूर्णी मां को याद किया. वहीं, हमीरपुर में मां चिंतपूर्णी, मां नैना देवी जी व बाबा बालकनाथ जी को स्मरण किया. उन्होंने देव भूमि व वीरभूमि का यशोगान भी किया. इस तरह योगी आदित्यनाथ ने हिमाचल आकर यहां की जनता से भावुक रूप से जुड़ने का प्रयास किया.

'चार सौ पार के लिए हिमाचल की चार सीटें पक्की': कंगना रनौत व अनुराग ठाकुर सहित इंद्रदत्त लखनपाल योगी आदित्यनाथ की रैली से उत्साहित नजर आए. योगी आदित्यनाथ ने भी इस उत्साह को अनुभूत करते हुए कहा कि पूरे देश के नारे के साथ हमीरपुर, कुल्लू व बड़सर भी साथ देगा. साथ ही छह विधानसभा उपचुनाव के लिए भी उन्होंने जनता का समर्थन मांगा. योगी ने कहा कि चार सौ पार के लिए हिमाचल की चार सीटें भी पक्का हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details