हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

"मैं नहीं चाहता था कि मेरी पत्नी चुनाव लड़े, लेकिन हाई कमान के आदेशों को नहीं टाल सका" टिकट मिलने पर बोले सीएम सुक्खू - Himachal By Election 2024

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 19, 2024, 9:24 AM IST

हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. इनमें से देहरा सीट हॉट सीट बनी हुई है, क्योंकि कांग्रेस ने देहरा सीट से सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर को चुनावी रण में उतारा है. वहीं, अब सीएम सुक्खू ने भी हाईकमान के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

CM SUKHVINDER SINGH SUKHU
पत्नी को टिकट मिलने पर सीएम सुक्खू की प्रतिक्रिया (ETV Bharat)

सुखविंदर सिंह सुक्खू, मुख्यमंत्री, हिमाचल प्रदेश (ETV Bharat)

शिमला: हिमाचल में विधानसभा की तीन सीटों पर कांग्रेस और भाजपा ने अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं. खासकर देहरा सीट पर कांग्रेस ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर को टिकट दिया है. ऐसे में हॉट सीट में शुमार देहरा में उपचुनाव दिलचस्प हो गया है. सीएम सुक्खू का नाम जुड़ने से देश सहित प्रदेश भर में देहरा विधानसभा सीट सुर्खियों में आ गई है.

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली देहरा में सीएम सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर का मायका भी है. ऐसे में ये सीट अब मुख्यमंत्री की प्रतिष्ठा से भी जुड़ गई है. वहीं, कमलेश ठाकुर को देहरा से टिकट मिलने के बाद सीएम सुक्खू ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मैं नहीं चाहता था कि पत्नी चुनाव लड़े, लेकिन मैं हाईकमान के आदेशों को टाल नहीं सका. सर्वे में नाम आने के बाद हाईकमान ने मेरी पत्नी से चुनाव लड़ने की बात कही थी.

चुनाव लड़ने को दूसरी बार कहा गया

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि इस बार मुझसे दूसरी बार पत्नी को चुनाव लड़ने के लिए कहा गया. हाईकमान ने पहली बार हमीरपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया था, लेकिन मैंने इंकार कर दिया था. अब देहरा से फिर विधानसभा उपचुनाव के लिए सर्वे में नाम आया है. मैंने फिर भी इनकार किया. मैं चाहता हूं कि हमारे परिवार से राजनीति में एक ही व्यक्ति आए, लेकिन प्रदेश में जिस तरह के राजनीतिक हालात है, उसे देखते हुए देहरा से निर्दलीय उम्मीदवार के सामने मजबूत उम्मीदवार चाहिए था.

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि मेरी पत्नी का मायका भी देहरा में है तो हाईकमान ने मुझे पत्नी से चुनाव लड़ने के लिए कहा और मैं आदेशों को नहीं टाल सका. अब साढ़े तीन साल के लिए मेरी पत्नी चुनाव लड़ने जा रही है. मैं अपने रूप में देहरा में अपनी पत्नी को भेज रहा हूं. जो वहां विकास को गति देगी. उन्होंने कहा कि लोगों और पंचायत प्रतिनिधियों की अपील पर भी ये फैसला लिया गया है, लेकिन भविष्य में हमारे परिवार से राजनीति में एक ही व्यक्ति रहेगा.

ये भी पढ़ें: पॉलिटिकल साइंस में MA हैं CM सुक्खू की धर्मपत्नी, 20 साल से हैं कांग्रेस कमेटी की सदस्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details