छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गणतंत्र दिवस के मौके पर बच्ची ने दिया भाषण, सीएम हुए मुरीद, ट्वीट कर शेयर किया वीडियो

Bastar girl Deeksha Mishra on Republic Day: सीएम विष्णुदेव साय ने एक बच्ची के भाषण का एक वीडियो शेयर किया. बच्ची गणतंत्र दिवस के मौके पर स्कूल में भाषण दे रही है. यह बच्ची बस्तर में पढ़ाई करती है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 27, 2024, 10:25 PM IST

Bastar girl Deeksha Mishra on Republic Day
गणतंत्र दिवस के मौके पर बच्ची ने दिया भाषण

रायपुर/बस्तर:पूरे छत्तीसगढ़ में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान कई जगहों पर रंगारंग कार्यक्रम भी हुए. इन कार्यक्रमों में स्कूली बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. इस बीच सीएम साय ने X पर एक बच्ची का वीडियो शेयर किया. वीडियो में बच्ची मंच पर भाषण देती नजर आ रही है.

सीएम साय ने किया वीडियो शेयर: सीएम साय ने बच्ची का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, "मासूमियत और ओज का ऐसा मिश्रण आज तक शायद ही आपने देखा हो! भारत सरकार के देश की सुरक्षा में अग्रणी और आत्मनिर्भरता से वह आत्मविश्वास हर भारतीय में जागृत हुआ है जो उम्र, जाति, लिंग, भाषा, क्षेत्र के परे एक समग्र, विशुद्ध भारतीय विश्वास है. बस्तर संभाग के सुदूर अंचल किरंदुल से गणतंत्र दिवस पर केंद्रीय विद्यालय में कक्षा तीसरी में पढ़ने वाली नन्ही बिटिया दीक्षा मिश्रा की अभिव्यक्ति का अंदाज देखते ही बनता है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने नन्ही बिटिया को शुभकामनाएं देते हुए, उज्ज्वल भविष्य की कामना की है."

बस्तर की रहने वाली है बच्ची:बता दें कि बच्ची बस्तर के दंतेवाड़ा के किरंदुल क्षेत्र की है. वह स्कूल में गणतंत्र दिवस के मौके पर "देश के आजादी के इतिहास" विषय पर भाषण दे रही है. बच्ची का नाम दीक्षा मिश्रा है. सीएम साय को बच्ची का अंदाज इतना पसंद आया कि उन्होंने बच्ची का वीडियो शेयर किया है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा रहा है कि बच्ची बेहतरीन अंदाज में देश के इतिहास और गौरव का बखान कर रही है.

अंबिकापुर में मां ने अपने ही जिगर के टुकड़े का किया कत्ल, फरार मां की तलाश में पुलिस दे रही दबिश
रायपुर में एक हजार लोगों ने की सनातन धर्म में घर वापसी, विधानसभा चुनाव में धर्मांतरण था बड़ा मुद्दा
पद्मश्री रामलाल बरेठ की कहानी, रायगढ़ को बनाया कत्थक नृत्य का चौथा घराना

ABOUT THE AUTHOR

...view details