उत्तराखंड

uttarakhand

कई जगहों पर हो रहा शराब की दुकानों का विरोध, सीएम धामी ने दिए ये निर्देश, वनाग्नि पर करेंगे समीक्षा - Forest Fire in Uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : May 3, 2024, 9:48 PM IST

Liquor Shop Opposed Uttarakhand, Forest Fire Cases उत्तराखंड में कई जगहों पर शराब की दुकानों का विरोध हो रहा है. जिससे सरकार पशोपेश में आ गई है. ऐसे में सीएम धामी ने अधिकारियों से विरोध वाली शराब की दुकानों का स्थलीय निरीक्षण करने को कहा है. वहीं, बढ़ते वनाग्नि की घटनाओं का सीएम धामी कल समीक्षा करेंगे.

CM Pushkar Dhami
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (फोटो सोर्स- उत्तराखंड सूचना विभाग)

देहरादून:उत्तराखंड में वनाग्नि की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. आलम ये है कि पिछले 24 घंटे के भीतर 64 जगहों पर आग की घटनाएं हुई हैं. इस घटना में 3 लोगों की मौत और एक व्यक्ति घायल हुआ है. मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश में वनाग्नि को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों को लेकर उच्चाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

वनाग्नि को लेकर कल सीएम धामी करेंगे समीक्षा बैठक:दरअसल, कुछ समय पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य सचिव, प्रमुख वन संरक्षक (हाफ), पुलिस महानिदेशक के साथ ही वनाग्नि से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को वनाग्नि रोकने के लिए प्रभावी कार्ययोजना के साथ काम करने के निर्देश दिए थे. ऐसे में शनिवार यानी 4 मई को मुख्यमंत्री पुष्कर धामी अधिकारियों के साथ वनाग्नि को रोकने के लिए अब तक की गई कार्रवाई की समीक्षा करेंगे. साथ ही वनाग्नि से बनी तमाम स्थितियों का जायजा भी लेंगे.

शराब की दुकानों के विरोध को लेकर सीएम धामी ने दिए ये निर्देश:प्रदेश के तमाम जगहों पर शराब की दुकानों को खोले जाने का विरोध किया जा रहा है. स्थानीय जनता उनके क्षेत्र में खोले जा रहे शराब की दुकानों का लगातार विरोध कर रही है. जिसको देखते हुए सीएम धामी ने जिन स्थानों पर जनता की ओर से शराब की दुकानों का विरोध किया जा रहा है, उन जगहों पर सचिव एवं आबकारी आयुक्त को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

इसके अलावा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जनता जिन शराब की दुकानों का विरोध कर रही हैं, उन दुकानों का स्थलीय निरीक्षण कर वस्तुस्थिति जानने साथ ही जनहित को देखते हुए उचित निर्णय लें.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details