दिल्ली

delhi

CM केजरीवाल को जेल में वकील से दो अतिरिक्त मुलाकात की अनुमति मिली - Kejriwal meeting with lawyer case

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 25, 2024, 5:21 PM IST

दिल्ली हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को थोड़ी राहत दी है. कोर्ट ने तिहाड़ जेल में उनको वकील से हफ्ते में दो अतिरिक्त मुलाकात करने की इजाजत दे दी है. CM अभी तक हफ्ते में दो दिन ही वकीलों से मिल सकते थे. अब वह चार बार मिल सकेंगे.

तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल को हाईकोर्ट से राहत.
तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल को हाईकोर्ट से राहत. (ETV Bharat)

नई दिल्लीः दिल्ली हाईकोर्ट ने शराब घोटाले के आरोपी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तिहाड़ जेल में अपने वकील से हफ्ते में दो अतिरिक्त मुलाकात करने की इजाजत दे दी है. गुरुवार को जस्टिस नीना बंसल कृष्णा ने कहा कि विशेष परिस्थिति में विशेष जरूरत होती है. निष्पक्ष ट्रायल और प्रभावी कानूनी प्रतिनिधित्व के मौलिक अधिकार को ध्यान में रखते हुए जेल में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दो अतिरिक्त मुलाकात की इजाजत दी जाती है.

कोर्ट ने 18 जुलाई को फैसला सुरक्षित रख लिया था. हाईकोर्ट ने 8 जुलाई को केजरीवाल की याचिका पर तिहाड़ जेल प्रशासन और ईडी को नोटिस जारी किया था. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अपने वकीलों के साथ हफ्ते में दो और अतिरिक्त मुलाक़ात की इजाजत मांगी थी. अभी केजरीवाल नियमों के मुताबिक हफ्ते में सिर्फ दो बार ही अपने वकीलों से मुलाकात कर सकते थे. केजरीवाल का कहना था कि वो 30 से ज्यादा केस का सामना कर रहे हैं, इसलिए उन केस के बारे में चर्चा करने के लिए मुलाकातों की संख्या बढ़ाये जाने की जरूरत है.

यह भी पढ़ेंःअरविंद केजरीवाल के गिरते स्वास्थ्य को लेकर जंतर मंतर पर 30 जुलाई को प्रदर्शन करेगा INDIA गठबंधन

10 अप्रैल को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की अपने वकील से ज्यादा समय तक मिलने देने की अनुमति देने की मांग खारिज कर दिया था. स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने ये फैसला सुनाया था. मुख्यमंत्री ने राऊज एवेन्यू कोर्ट के इसी आदेश को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. याचिका में कहा था कि देश भर में दायर मुकदमों की तैयारी करने के लिए जेल में अपने वकील से ज्यादा समय की जरूरत है. हफ्ते में दो बार वकील से मिलने की अनुमति दी गई है, ये पर्याप्त नहीं है. उन्होंने अपने वकील से हफ्ते में पांच बार मिलने की अनुमति मांगी थी.

यह भी पढ़ेंःकोर्ट में केजरीवाल की दलील में इमरान खान से लेकर 'बीमा गिरफ्तारी' तक का जिक्र, पढ़ें दोनों पक्षों की दलील

ABOUT THE AUTHOR

...view details