झारखंड

jharkhand

हिन्दू मुस्लिम करते करते दो-चार दांत झड़ गये, विस चुनाव में जारी रहा तो झंडा ढोने वाले भी नहीं मिलेंगे, सीएम की विपक्ष को नसीहत, पीएम से विशेष आग्रह - Hemant Soren

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 22, 2024, 5:04 PM IST

Updated : Jul 22, 2024, 6:20 PM IST

Government at your doorstep. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को साहिबगंज के दौरे पर रहे. इस दौरान दो कार्यक्रमों में वह शामिल हुए. काफी दिनों बाद यहां लोगों के बीच हेमंत सोरेन आए थे. संबोधन के दौरान बेहद सतर्क नजर आए. पहले की तरह विपक्ष को लेकर आक्रामक नजर नहीं आए.

HEMANT SOREN
सीएम हेमंत सोरेन (ईटीवी भारत)

रांची/साहिबगंज: 28 जून को जेल से बाहर आने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पहला सरकारी कार्यक्रम राजमहल में आयोजित हुआ लेकिन उनका बॉडी लैंग्वेज बदला बदला सा नजर आया. संबोधन नपा तुला था. कल्याणकारी योजनाओं के उद्घाटन, शिलान्यास और परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम के दौरान कोई आरोप प्रत्यारोप नहीं सुनने को मिला. उन्होंने पीएम मोदी से आग्रह किया कि गंगा विलास क्रूज योजना निरंतर चले तो अच्छा रहेगा. साथ ही साहिबगंज में बने अंतरराष्ट्रीय बस टर्मिनल में पसरे सन्नाटे की ओर ध्यान खींचा. बंदरगाह के कुशल संचालन की भी बात की.

सभा को संबोधित करते सीएम हेमंत सोरेन (ईटीवी भारत)

दूसरा कार्यक्रम बरहेट ग्रिड सब-स्टेशन और द्विपथ लिलो संचरण लाइन के उद्घाटन से जुड़ा था. यहां उन्होंने संथाली भाषा में अपनी बातें कही. विपक्ष पर हमले के तौर पर सीएम ने सिर्फ इतना कहा कि विपक्षी हमेशा काम में बाधा डालते रहे हैं. जेल में भी डाल दिया. इनका एक ही काम है हिन्दू-मुस्लिम करना. ऐसा करते-करते लोकसभा चुनाव में इनके दो-चार दांत झड़ गये. विस चुनाव में यही जारी रहा तो झंडा ढोने वाले भी नहीं मिलेंगे. उन्होंने कहा कि अब बहुत हद तक बिजली की समस्या से निजात मिलेगी. 200 यूनिट बिजली फ्री हो गई है. मानिकचक पुल का भी शिलान्यास होगा.

सीएम हेमंत ने कहा कि इस जिला की बदौलत कई लोग अरबपति बन गये और यहां के लोग समस्याओं से ग्रसित होते चले गये. उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि पूर्व के 14 माह के कार्यकाल के दौरान मेगा लिफ्ट वाटर सप्लाई स्कीम का शिलान्यास किया था. कुछ दिन चला, फिर बंद हो गया. अब जानकारी ले रहा हूं कि बंद क्यों पड़ा है. अभी तक स्पष्ट जवाब नहीं है. गंगा से हो रहे कटाव की भी बात की. कहा कि कई क्षेत्रों में बोल्डर भी डलवाए थे. उन्होंने अधिकारियों को कटाक्ष करते हुए कहा कि मेरे आने की वजह से सड़कों पर बने बड़े बड़े गड्ढे भर दिए गए हैं.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि शिवगादी मंदिर पर जलार्पण के लिए लोगों को सैकड़ों सीढ़ियां चढ़नी पड़ती है. वहां तक पहुंचने के लिए रोप-वे के निर्माण को लेकर मंथन किया जाएगा. उन्होने कहा कि इस राज्य में 21 साल से 49 साल तक की सभी महिलाओं को सम्मान राशि राज्य सरकार देगी. बहुत जल्द शुरू होगा सरकार आपके द्वार कार्यक्रम. कैंप लगाकर फॉर्म भरवाने का काम शुरू होगा. चाई जाति की मांग को केंद्र सरकार तक पहुंचाने का आग्रह करेंगे. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सांकेतिक रूप से आंगनबाड़ी सहायिकाओं को नियुक्ति पत्र. सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के तहत लाभुकों को चेक, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के लाभुकों को चेक, अबुआ आवास योजना के लाभुकों को चेक और सर्वजन पेंशन योजना के लाभुकों के चेक सौंपा. इस दौरान मंच पर राजमहल से भाजपा विधायक अनंत ओझा और सांसद विजय हांसदा मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-

असम में आपदा पर हेमंत और हिमंता की मित्रता! हेल्दी राजनीति की हो रही चर्चा, कभी बिहार आपदा पर नीतीश ने ठुकराई थी मोदी की पेशकश - Politics on flood in Assam

देवघर में सीएम हेमंत सोरेन ने अधिकारियों संग की श्रावणी मेला तैयारी की समीक्षा, कहा-श्रद्धालुओं की सुविधा का रखें विशेष ध्यान - CM Hemant Soren

Last Updated : Jul 22, 2024, 6:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details